बेटे की शादी के एक दिन पहले पिता की मौत,

in #jaunpurnews2 years ago

77424752e3cc44a370ac5d51b8179a1d16c242213fd190b7bb686b87540897929e7958a4.jpgजागरण संवाददाता, जौनपुर : बेटे की शादी के एक दिन पहले पिता की मौत से खुशी का माहौल गम में बदल गया। गाने-बजाने की जगह हर तरफ चीख-पुकार मच गई। घटना दावत के लिए बकरा खरीदने जाते इसके साथ ही अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में चार लोग घायल हो गए।

चंदवक के आजमगढ़-वाराणसी मार्ग पर गोनौली गांव के पास बुधवार की सुबह छह बजे ट्रक के धक्के से बाइक सवार हरिहरपुर (फरीदपुर) के वीरेंद्र राम (55 )की मौत हो गई। वह बाइक से बकरा खरीदने थुंही गांव जा रहे थे। इस दौरान पीछे बैठा युवक बहादुर भी घायल हो गया।

वीरेंद्र राम के बेटे मनीष की गुरुवार को शादी थी। बरात गाजीपुर मौधा के तिलखरा गांव जानी थी। बरात से एक दिन पूर्व भोज आयोजित था, जिसके लिए वीरेंद्र गांव के बहादुर के साथ सुबह बकरा खरीदने निकले थे। घर से निकलकर आजमगढ़-वाराणसी मार्ग पर गोनौली गांव के पास पहुंचे ही थे कि आजमगढ़ से वाराणसी को ओर जा रहे ट्रक से धक्का लग गया, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों की मदद से सीएचसी डोभी ले जाया गया जहां वीरेंद्र की गंभीर हालत देखते हुए डाक्टरों ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। ट्रामा सेंटर ले जाने के दौरान उसने रास्ते में ही वीरेंद्र ने दम तोड़ दिया। पिता की मौत मिलते ही शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। पत्नी ऊषा देवी, बेटा अवनीश, मनीष, बेटी ममता, रिकी व दिपाली के आंसू थम नहीं रहे हैं। उधर, खुटहन के इमामपुर गांव में बारात से वापस लौट रही बोलेरो गाड़ी अचानक असंतुलित होकर पेड़ से टकरा गई, जिसमें चालक सहित तीन लोग घायल हो गए, जिसमें एक को जिला अस्पताल भेज दिया गया। सरायख्वाजा के पतहना के लालबहादुर ओइना गांव में मंगलवार की शाम बरात आए थे। जहां से दूसरे दिन सुबह चार पहिया वाहन से वापस लौट रहे थे। उनके साथ वाहन पर मनोज भी सवार थे। चालक शेषनाथ को झपकी आ जाने से वाहन अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया, जिसमें लालबहादुर गंभीर रूप से घायल हो गए।

आटो पर गिरा पेड़-मुफ्तीगंज: बुधवार को तीन बजे तेज हवा की वजह से कई पेड़ गिर गए। इसी दौरान केराकत कोतवाली के अहन गांव में केराकत-जौनपुर राज मार्ग पर एक पुराना आम का पेड़ आटो पर गिर गया। यह तो संयोग ही था कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

सड़क दुर्घटना में घायल वृद्ध की मौत

मीरगंज (जौनपुर): कमासिन गांव के पास मंगलवार को सड़क दुर्घटना में घायल मुंगराबादशाहपुर के फत्तूपुर निस्फी निवासी वृद्ध रामकरन की इलाज के दौरान मौत हो गई। वह बेटे दिनेश कुमार के साथ मोटरसाइकिल से जंघई से जरौना रिश्तेदारी में जा रहे थे। कमासिन गांव के पास ब्रह्मबाबा के पास पहुंचते ही सामने से आ रही मोटरसाइकिल से टकरा कर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। स्वजन प्रयागराज इलाज के लिए लेकर जा रहे थे, जहां रास्ते में ही मौत हो गई। शव देररात घर लाया गया। बुधवार को मृतक रामकरन के पुत्र सुभाष चंद्र ने थाना पहुंचकर जानकारी दी। पुलिस ने शव पीएम के लिए भेजने के साथ ही अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हुई