जौनपुर शादी की रस्में निभा रहा दूल्हा मंडप से अचानक गायब

in #jaunpur2 years ago

जौनपुर खुटहन थाना क्षेत्र के एक गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब शादी की रस्में निभा रहा दूल्हा मंडप से अचानक गायब हो गया, जब काफी समय बीत जाने के बाद भी दूल्हा नहीं आया तो उसकी तलाश शुरू हुई लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका. इससे घबराए लड़की के परिजनों ने दूल्हे के पिता सहित दर्जन भर बारातियों को बंधक बना लिया.

दरअसल, पूरा मामला हैदरपुर गांव का है, जहां घनश्याम प्रजापति ने अपनी पुत्री का विवाह इसी थाना क्षेत्र के मोबारकपुर गांव निवासी प्यारेलाल के बेटे पंकज के साथ तय किया था. गाजे बाजे के साथ बारात घनश्याम के घर पहुंची. पूरे हर्षोल्लास से आवभगत के बाद विवाह की रस्में शुरू हुईं. जयमाल कार्यक्रम संपन्न होने के बाद पुरोहितों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विवाह प्रारंभ कराया. लेकिन तभी आतिशबाजी कर रहे दूल्हे के भाई की हथेली झुलस गई.

आनन-फानन में उसे उपचार के लिए खुटहन लाया गया. जहां हालत गंभीर देख उसे जिला चिकित्सालय भेज दिया गया. शादी की रस्में चल रही थीं कि इधर दूल्हा अपने भाई को देखने के बहाने बाइक से फरार हो गया. जब कुछ देर तक दूल्हा नहीं आया तो उसकी तलाश शुरू हुई लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका.

वहीं, विदाई का समय भी बीतने के बाद भी जब वह नहीं आया तो लड़की पक्ष को आशंका होने लगी कि कहीं दूल्हा विदाई कराना ही नहीं चाह रहा हो, जिसकी वजह से वह फरार हो गया हो. इससे घबराए लड़की के परिजनों ने दूल्हे के पिता सहित दर्जन भर बारातियों को रोक लिया. जिसके बाद ग्राम प्रधान को बुलाकर दोनों पक्षों में समझौता के बाद बाराती वापस चले गए.Screenshot_20220425-210015_Chrome.jpg