देश को आजादी बहुत मुश्किल से मिली है : जिलाधिकारी

in #jaunpur2 years ago

जौनपुर। स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा ध्वजारोहण किया गया तथा अधिकारियों व कर्मचारियों को कतर्व्य निष्ठा की शपथ दिलाई गई और कलेक्ट्रेट परिसर में वृक्षारोपण किया गया।

जिलाधिकारी ने शहीदों का नमन करते हुए कहा कि देश को आजादी बहुत मुश्किल से मिली है, अनगिनत लोगों ने अपना बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि जब निर्णय लेने में कठिनाई हो तो समाज के अंतिम व्यक्ति को ध्यान करें जिससे निर्णय लेने में समस्या नहीं होगा

उन्होंने कहा कि देश को मिलजुल कर आगे ले जाना हमारा परम कर्तव्य है, जिससे प्रधानमंत्री जी के देश को आत्मनिर्भर बनाने के सपने को पुरा किया जा सके और उनके द्वारा कहा गया कि आवश्यक नहीं है कि देशभक्ति दिखाने के लिए सीमा पर जाना पड़े, जो व्यक्ति जिस जगह पर है अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करें यही देश के प्रति सच्ची सेवा होगी। सभी अधिकारी/कर्मचारी अपने कर्तव्यों का सही ढंग से पालन कर ले तो प्रधानमंत्री जी के भारत को आत्मनिर्भर बनाने का सपना पूर्ण हो जाएगा।
e3108b184cbebb803ed534e52ab75d81b7218a28428cd5f32c56d5079de98125.0.JPG

अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय ने कहा कि अच्छे कार्यों को सम्पादित कर महान देशभक्तों के सपनों को साकार करने की जरूरत है। रचनात्मक सकारात्मक कार्यों से देश व समाज आगे बढ़ता है।
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश ने स्वतंत्रता की महत्ता रेखांकित करते हुए देश की सीमा पर तैनात वीर जवानों के प्रति सम्मान की रक्षा तथा देश की रक्षा में शहीद सपूतों को याद करते उनके प्रति श्रद्धांजलि वक्त किया।
कार्यक्रम में जनक कुमारी इण्टर कॉलेज की छात्राओं को जिलाधिकारी द्वारा पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन आशीष त्रिपाठी ने किया।
इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट आयुष चौधरी सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Sort:  

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my news.🙏🏻🙏🏻