सलेमपुर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम एवं एसपी ने की जन सुनवायी*

in #jansunwai2 years ago

IMG-20220806-WA0037.jpgसमयबद्वता व गुणवत्ता के साथ प्रकरणों को निस्तारण करने के दिए निर्देश*

शिथिलता बरतने पर किया आगाह

सम्पूर्ण समाधान दिवस में 133 प्रकरण हुए प्राप्त, 16 का मौके पर हुआ निस्तारण

सांसद निधि से हुए निर्माण कार्य को क्षतिग्रत करने पर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश

देवरिया। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने सलेमपुर तहसील में आयोजित जनपद स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में जन समस्याओं की सुनवायी की। जिलाधिकारी ने इस दौरान स्पष्ट रुप से निर्देश दिया है कि सभी सन्दर्भाे का निस्तारण गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ सभी अधिकारी सुनिश्चित करें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही कदापि न बरतें।

  समाधान दिवस में ग्राम धनौतीराय में सांसद निधि से 6 वर्ष पूर्व निर्मित खड़ंजे को क्षतिग्रस्त करने पर जिलाधिकारी ने प्रमोद यादव पुत्र रामाश्रय यादव व अन्य के विरुद्ध शासकीय संपत्ति को क्षति पहुंचाने पर सुसंगत धाराओं में एफआईआर रिपोर्ट दर्ज करने के लिए बीडीओ को निर्देशित किया।
 परमहंस यादव पुत्र स्व0 रामभजन यादव निवासी खेमारेई तप्पा ने खसरा की नकल प्राप्ति के लिए आवेदन किया, जिसे डीएम ने मौके पर ही प्राप्त करा दिया। मझवलिया निवासी अनिरुध्द कुशवाहा ने बाड़बंदी के द्वारा आवाजाही का मार्ग बंद करने की शिकायत की। इस पर डीएम ने पीओ डूडा, एसएचओ लार तथा राजस्व निरीक्षक को मौके पर जाकर आज समस्या का निस्तारण करने का निर्देश दिया।
 
       जिलाधिकारी श्री सिंह सलेमपुर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस में कहा कि राजस्व, विकास एवं पुलिस विभाग से जुडे सभी अधिकारी जिन प्रकरणों में संयुक्त रुप से निराकरण की आवश्यकता हो, उसमें आपसी समन्वय रखते हुए उन मामलो का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित कराएं। उन्होने कहा कि निस्तारण की गुणवत्ता सही होनी चाहिए। किसी भी दशा में सी श्रेणी की स्थिति न रहे, अन्यथा इस स्थिति को कदापि क्षम्य नही किया जाएगा। उन्होने शिकायती सन्दर्भाे के निस्तारण पर बल देते हुए कहा कि जो भी प्रकरण जिस विभाग में लम्बित हो, उसका समयबद्धता के साथ निस्तारण करायेगें। कोई भी प्रकरण लम्बित या डिफाल्टर नही होनी चाहिए।
       पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने पुलिस विभाग से जुडे मामलो की सुनवायी किये व पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं थानाध्यक्षो को प्राप्त सभी सन्दर्भाे का निस्तारण प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया।
          इस दौरान कुल 133   प्रकरण आये, जिसमें से 82 राजस्व , 26 पुलिस, 12 विकास , 03 विद्युत, 02 कृषि तथा एक प्रकरण वन विभाग से जुड़े प्राप्त हुए।  16 मामलों  का निस्तारण किया गया जिनमें से 10 मामले जिलाधिकारी द्वारा गठित क्विक रिस्पांस टीम ने निस्तारित किए। शेष अन्य अनिस्तारित प्रकरणो को संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर निस्तारण के निर्देश के साथ सौंपा गया।
        सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रभारी सीएमओ डॉ सुरेंद्र सिंह, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सलेमपुर गुन्जन द्विवेदी, क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार सहित  अन्य विभागो के अधिकारी, कर्मचारी, खंड विकास अधिकारी, थानाध्यक्ष गण आदि उपस्थित रहे।