सहायक परियोजना अधिकारी और पंचायत सचिव रिश्वत लेते रंगे हाथ ट्रेप हुए है

IMG-20220616-WA0033.jpg
नटवरलाल ने पत्रकार बनकर की ठगी

एंकर- आगर मालवा जिले में सरकारी नोकरी का झांसा देकर बेरोजगार युवकों से हजारों रुपयों की ठगी का मामला सामने आया है। अपने आप को एक अखबार का पत्रकार बताकर ठग ने युवकों से 20 से 30 हजार रुपए लेकर स्वास्थ्य विभाग का फर्जी अनुमोदन पत्र भी व्हाट्सएप पर भेज दिया। जिसके चलते झांसे में आए युवाओं ने ठग को हजारों रुपए दे दिए। मामले में कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

विओ - कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार आगर मालवा जिला मुख्यालय पर पिछले 5/6 माह से रमेश पिता जगन्नाथ अपने आप को एक सांध्य दैनिक का पत्रकार बता रहा था। उसके खिलाफ ठगी के शिकार हुए ग्रामीण युवाओं ने संयुक्त रूप से मामला दर्ज करते हुए बताया कि रमेश आगर नगर पालिका के उपवन में युवकों से मिला था। जहाँ उसने बातों बातों में बेरोजगार युवकों को बताया कि वह सरकारी नोकरी लगवाने में मदद करता है। उसके झांसे में आकर युवकों ने उसे 20 से 30 हजार रुपए दे दिए।

बाइट - अनिल मालवीय
बाइट - कमल परमार
बाइट - जगदीश मालवीय

विओ - बेरोजगार युवकों से रकम ऐंठने वाले नटवरलाल ने युवकों को विश्वास में लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग के उज्जैन सम्भाग के सहायक आयुक्त के नाम से एक अनुमोदन पत्र भी व्हाट्सएप कर दिया। जिसके बाद विश्वास में आए युवाओं ने उसे रुपए दे दिए। बाद में लंबे समय तक नोकरी नहीं लगी तो युवकों ने ठग से रुपए वापस या नोकरी दिलाने की मांग की। जिस पर ठग ने पत्रकारिता का रोब झड़ते हुए रुपए देने से इनकार कर दिया। अंत मे परेशान होकर युवाओं ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है। कोतवाली पुलिस द्वारा विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।

बाइट - चन्दर सिंह खजुरिया, जांच अधिकारी