ईमानदारी आज भी जिंदा है

in #jan2 years ago

IMG_20220602_144611.jpgजसवंतनगर/इटावा। आरएसएस के खंड कार्यवाह राजकुमार यादव ने एक महिला को उसका पर्स लौटा कर ईमानदारी की मिसाल पेश की।
आज के इस दौर में जहां एक ओर लोग लूट खसोट बेईमानी जैसी हरकतों से बाज नहीं आते हैं वहीं दूसरी ओर कुछ लोग अपनी ईमानदारी वाली राह को छोड़ना नहीं चाहते हैं और अपनी ईमानदारी के जरिए किसी की आंखों में खुशियां देखना चाहते हैं।
ऐसा ही एक वाकया सुबह करीब 10 बजे का है जब क्षेत्र के सुगंध नगर गांव निवासी विजय सिंह की पत्नी भारती देवी भूल वश अपना पर्स हाईवे बस स्टैंड चौराहे पर मिठाई की दुकान खोले आर एस एस के खंड कार्यवाह राजकुमार यादव के यहां रखा भूल गई। पर्स में करीब ₹3 हजार की नगदी व किसी बच्चे के लिए बनवाए गए चांदी के कड़े, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड व पैन कार्ड आदि भी रखे थे।
करीब घंटे भर बाद जब महिला अपने गंतव्य पहुंची और उसने देखा कि उसके पास से पर्स गायब था तो वह परेशान हुई। पर्स की खोजबीन करते हुए जब वह महिला उक्त मिठाई की दुकान पर पहुंची तो राजकुमार यादव ने पूर्ण जानकारी के बाद मौजूद कुछ लोगों के सामने उसे उसका पर्स लौटा कर दिया।
पर्स मिलने पर महिला व उसका पति इस दौरान काफी खुश नजर आए। इस बात को लेकर नगर के कई लोगों ने राजकुमार यादव की ईमानदारी की भूरि भूरिै प्रशंसा की है।