महिला को लगी फांसी-सन्दिग्ध मौत*

in #jan2 years ago

महिला को लगी फांसी-सन्दिग्ध मौतIMG-20220920-WA0157.jpg

● दहेजहत्या का आरोप-मुकदमा दर्ज,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हथनौली में तीन पुत्रियों की एक माँ को सन्दिग्ध फांसी लग गयी,जिसकी सूचना पर पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए महिला के शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम कराया है।
भाई सहित परिजनों ने महिला की मौत पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है,जिसपर पुलिस ने ससुरालीजनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।
पडौसी जनपद मैनपुरी के थाना करहल अन्तर्गत ग्राम कैलाशपुरा निबासी विपिन कुमार पुत्र स्व०लालता प्रसाद ने भरथना कोतवाली में प्रार्थना पत्र सौंपते हुए बताया कि उसने अपनी बहन ज्योती का शादी विगत बर्ष 2018 में 18 फरवरी को भरथना क्षेत्र के ग्राम हथनौली के अरुण कुमार पुत्र राजेन्द्र सिंह यादव के साथ अपनी सामर्थ्य से अधिक नगदी व घर गृहस्थी का सामान दान दहेज में भेंटकर की थी।
शादी के कुछ समय बाद बहन ने तीन पुत्रियों को जन्म दिया जिनमें से दो जुड़वा पैदा हुई थी। पुत्रियों के पैदा होने के कुछ समय बाद से बहन को नामजद ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज में एक चार पहिये वाहन कार की मांग करने के साथ बहन का उत्पीड़न करने लगे।
मांग पूरी होने पर नामजद ससुरालीजनों पति अरुण कुमार,ससुर राजेन्द्र सिंह यादव,सास चरनश्री व ननद आरती ने सयुक्त रूप से उसकी बहन की हत्या कर शव पहले फांसी पर लटका दिया और घटना को छुपाने के उद्देश्य से शव को इलाज को लेगये। उक्त घटना की खबर मिलते ही भरथना पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह, प्रभारी निरीक्षक मंसूर अहमद,उपनिरीक्षक कासिफ हनीफ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जांच पड़ताल करते हुए मृतका ज्योती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। उधर मृतका के दुखी भाई के प्रार्थना पत्र के आधार पर नामजद ससुरालीजनों के विरुद्ध दहेज हत्या की संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज अग्रिम कार्यवाही शुरू करदी है।