जम्मू कश्मीर: 'सीमा पार' से आ रहे ड्रोन को पुलिस ने गिराया, इस पर लगे थे मैग्नेटिक बम

in #jammukashmir2 years ago

Screenshot_20220529-163859_Facebook.jpg
जम्मू कश्मीर पुलिस ने रविवार सुबह सीमावर्ती ज़िले कठुआ में राजबाग पुलिस थाने के अंतर्गत हरिया चक्क इलाक़े में एक ड्रोन गिरा दिया है. ड्रोन के साथ 7 मैग्नेटिक बम और 7 अंडर बैरल 'ग्रेनेड लांचर’ (यूबीजीएल) हथगोले भी बरामद किये गए हैं.

पुलिस के अनुसार ड्रोन भारत पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाके की तरफ से आ रहा था. मौक़े पर तैनात राजबाग पुलिस स्टेशन की सर्च पार्टी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ड्रोन को गिरा दिया.

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि ड्रोन के साथ कुछ सामान भी बंधा हुआ था जिसकी जांच बम निरोधक दस्ते द्वारा कराई गई है.

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने लिखित बयान में बताया कि जिला कठुआ के हरिया चक्क में रविवार को सुबह एक ड्रोन देखा गया जो कि सीमा पार से आ रहा था. जम्मू कश्मीर पुलिस ने इसे गिरा दिया है.

मुकेश सिंह ड्रोन के साथ 7 मैग्नेटिक बम और 7 यूबीजीएल हथगोले रखे होने की भी पुष्टि की है.

कठुआ ज़िले के पुलिस अधीक्षक ने मौक़े पर ड्रोन बरामद करने के बाद स्थानीय पत्रकारों को बताया पिछले कुछ दिनों से अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाक़े में ड्रोन की ख़बरें लगातार मिल रही थी जिसके चलते सीमावर्ती इलाकों में स्थानीय पुलिस द्वारा लगातार एक अभियान चलाया जा रहा था.
Screenshot_20220529-164129_Facebook.jpg
रमेश कोतवाल ने बताया कठुआ और साम्बा ज़िले में लगातार अंतरराष्ट्रीय सीमा के आसपास के इलाक़ों में ड्रोन की हरकत रिकॉर्ड की जा रही है.

इस घटना के बाद 30 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा को सुचारू ढंग से आयोजित करने के लिए इलाके में सुरक्षाबलों को मुस्तैद रहने को कहा गया है.

कठुआ के पुलिस अधीक्षक रमेश कोतवाल ने अमरनाथ यात्रा के मद्देनज़र कठुआ पुलिस आने वाले दिनों में चौकस रहेगी.

Sort:  

Kripaya hamari news like kare
Main aapki news like karta hu

Ji bikul