जालोर पुलिस अधीक्षक ने किया खुलासा , महंत ने ब्लैकमेल से बचने के लिए रची थी अपहरण की झूठी कहानी

in #jalore2 years ago

IMG-20220704-WA0038.jpgमहंत का नही हुआ था अपहरण , खुद ने रची थी अपहरण होने की झूठी साजिश
सायला। निकट वालेरा गांव के दुदेश्वर महादेव मठ के महंत पारस भारती को तीन दिन से पुलिस ढूंढ रही थी। वे रविवार शाम को अचानक रेवदर के आबकारी थाने पहुंच गए। बोले किडनैपर्स जीरावल रोड पर नाले के पास छोड़कर चले गए। हालांकि पुलिस पूछताछ में महंत के किडनैप की बात झूठी निकली। महंत ने खुद ही अपने तीन साथियों के साथ मिलकर किडनैप करने की साजिश रची।

SP हर्षवर्धन अग्रवाला ने बताया कि रविवार शाम को महंत के सिरोही जिले के रेवदर कस्बे में मिलने पर जालोर कोतवाली पुलिस रविवार रात उनको लेकर आई और पूछताछ की। महंत पारस भारती ने किडनैपिंग की साजिश रचना कबूल कर लिया। महंत ने बताया- कुछ दिनों से बाड़मेर जिले के 5 लोग उनका कोई अश्लील वीडियो होने की बात कहकर ब्लैकमेल कर रहे थे और पैसे मांग रहे थे।

मंदिर में गुजारे तीन दिन-
SP ने कहा- आरोपियों से पीछा छुड़ाने के लिए अपने 3 साथियों मोवनाराम पुत्र वदाराम, भवाराम उर्फ भूपेन्द्र पुत्र मोबनाराम निवासी वालरा और सूजाराम पुत्र वगताराम निवासी मंगलवा के साथ मिलकर खुद अपने किडनैप की कहानी रची थी।

प्लान के मुताबिक वह जागरण में जाने के लिए निकले। इस दौरान रास्ते में अपनी गाड़ी के शीशे तोड़े और अपने जूते-कपड़े बिखेरकर किडनैप की घटना का रूप दिया। इसके बाद अपने पहचान वाले की मदद से सिरोही के पोसीन्द्रा स्थित धर्मनाथ जी महादेव मंदिर चले गए, जहां 3 दिन रुके।

महंत को ब्लैकमेल करने वाले पकड़े-
SP ने बताया कि महंत पारस भारती को ब्लैकमेल कर रुपए मांगने और रुपए नहीं देने पर बदनाम करने की धमकी देने वाले आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उनको डिटेन कर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने नागेन्द्र सिंह (30) पुत्र मोहनलाल निवासी जेठन्तरी, अभयसिंह (37) पुत्र रामसिंह निवासी मनणों का वास जसोल, छतरसिंह (38) पुत्र हडमता सिंह निवासी इन्द्राणा, महावीर (24) पुत्र सूजाराम घांची निवासी कनाना और जोग सिंह (30) पुत्र भंवरसिंह निवासी जेठन्तरी को डिटेन किया है।

ये है मामला-
बता दें कि वालेरा स्थित दुदेश्वर महादेव मठ के महंत पारस भारती गुरुवार रात को जागरण में जाने की कहकर निकले थे। शुक्रवार सुबह महंत की गाड़ी के वालेरा गांव में ही कांखी रोड पर कांच टूटे मिले और गाड़ी में महंत के जूते व कुछ कपड़े बिखरे मिले थे।

पुलिस की 6 टीमें महंत को खोजने में जुटी हुई थी। जालोर SP ने महंत के ढूंढने पर 5 हजार का इनाम घोषित किया था। पिछले 3 दिनों से आक्रोशित भक्त जल्द महंत को ढूंढकर आरोपियों की गिरफ्तार की मांग कर रहे थे।IMG-20220704-WA0038.jpg

Sort:  

लाइक ओर कमेंट करो , 100% बेक करूंगा