जालौन : शादी का झांसा देकर एयर होस्टेस के साथ रेप, पीड़िता ने ट्वीट कर सीएम योगी से लगाई न्याय

in #jalaun2 years ago

जालौन : शादी का झांसा देकर एयर होस्टेस के साथ रेप, पीड़िता ने ट्वीट कर सीएम योगी से लगाई न्याय की गुहार…

jalaun-1-768x405.jpg

के जालौन में एयर होस्टेस के साथ रेप का मामला सामने आया है। जिसमें पीड़िता ने एक युवक पर आरोप लगाते हुए कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी कि युवक ने शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया है। हालांकि पहले पुलिस ने मामले को गंभीरता से नही लिया। लेकिन पीड़िता ने जब सीएम योगी से ट्वीट के माध्यम से न्याय की गुहार लगाई, तब जाकर उरई कोतवाली पुलिस में युवक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करते हुए पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा।

बता दें कि पूरा मामला जालौन के उरई कोतवाली क्षेत्र का है। जहां पर हैदराबाद की एयरवेज में काम करने वाली एक महिला होस्टेस ने पुलिस से शिकायत करते हुए एक युवक पर रेप का आरोप लगाया है। शिकायती पत्र में पीड़िता ने बताया कि युवक ने उसे पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया है। फिलहाल पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक की तलाश में शुरु कर दी हैं, उरई कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक युवती हैदराबाद की एयरवेज में एयर होस्टेस थी। जिसको उरई के तुलसी नगर के रहने वाले युवक सुमित ने अपने प्रेम जाल में फंसा कर उसे शादी का झांसा देकर रेप की वारदात को अंजाम दिया।

युवक 2 साल तक युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाए रहा और उससे शादी करने की बात कहता रहा। जब युवक शादी की बात को लेकर टालमटोल करता रहा तो पीड़ित युवती ने अपने परिवार वालों को इसकी जानकारी दी। पीड़िता ने जब इस प्रकरण को अपने परिजनों के सामने रखा तो परिजनों ने मामले की तह जानने के लिए युवक के घर गए। लेकिन जब सच से पर्दा उठा तो सबके होश उड़ गए। युवक के घर जाने पर पता चला कि सुमित पहले से ही शादीशुदा है जिसके बाद युवती ने अपने परिजनों के साथ उरई कोतवाली में इस मामले की शिकायत की।

वही उरई कोतवाली पुलिस ने मामले में ढीला रवैया अपनाया जिससे परेशान होकर पीड़िता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर पुलिस के उच्चाधिकारियों को ट्वीट के माध्यम से घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस तत्काल हरकत में आई और उरई कोतवाली में युवती को बुलाकर आरोपी सुमित के खिलाफ पुलिस ने धारा 376 तरह 420 और 506 आईपीसी की धारा में मामला दर्ज किया है। वही पीड़िता ने बताया कि वह 2 साल पहले अपनी कजिन की शादी में शामिल होने के लिए उरई आई थी, उसी दौरान सुमित से मुलाकात हुई और फिर मिलना जुलना शुरू हुआ। सुमित ने शादी का झांसा देकर 2 साल तक उसका शारीरिक शोषण किया। जबकि वह पहले से ही शादीशुदा था और वह लगातार लगातार झांसा देता रहा कि वह पत्नी को तलाक दे चुका है और जल्द से जल्द शादी कर लेगा, मगर उसने शादी नहीं की, जिस कारण उसने कोतवाली में शिकायत की है।

वहीं इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने बताया कि कोतवाली उरई का मामला है एक 30 वर्षीय युवती ने तहरीर दी है। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 376 का मुकदमा पंजीकृत किया है। पीड़ित का मेडिकल कराया गया है। साक्ष्य संकलित किए जा रहे हैं। जो भी आरोपी है उसके खिलाफ़ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। लिव इन रिलेशनशिप का मामला है 2 साल से साथ रह रही थी। अब वह शादी से इंकार कर रहा है विवेचना चल रही है जो भी दोषी होगा कार्यवाही होगी।