आबकारी मंत्री ने कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, मेडिकल कॉलेज व चमारी गौशाला किया निरीक्षण

in #jalaun2 years ago


(विक्की प्रजापति) जालौन- उरई। राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार आबकारी एवं मद्य निषेध उत्तर प्रदेश सरकार नितिन अग्रवाल ने एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, मेडिकल कॉलेज वाह गौशाला चमारी का निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुये उरई के राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने बनाए गए ऑक्सीजन प्लांट के साथ-साथ कोविड और इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने इमरजेंसी में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से भी बात की। निरीक्षण के दौरान आबकारी मंत्री ने मेडिकल कॉलेज में जल्द से जल्द सुविधाओं को बढ़ाने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए उरई के राजकीय मेडिकल कॉलेज में मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मेडिकल कॉलेज में लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लिया, साथ ही मेडिकल कॉलेज के स्टाफ से उसकी क्षमता के बारे में जानकारी ली, जिसके बाद उन्होंने मेडिकल कॉलेज में बने इमरजेंसी और कोविड वार्डों का भी निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने इमरजेंसी में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से संवाद किया और मेडिकल कॉलेज में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली, इस दौरान उन्हें मरीजों द्वारा सकारात्मक जवाब मिला, जिस पर वह संतुष्ट नजर आये। वहीं उन्होंने गंदगी देखते हुए उसे साफ सफाई व्यवस्था को सही कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ द्विजेंद्र नाथ द्विवेदी ने मेडिकल कॉलेज को पीजी कराने की मांग की, जिस पर आबकारी मंत्री का संकेत सकारात्मक दिखाई दिया।

तत्पश्चात उन्होंने गौशाला चमारी का निरीक्षण किया। उन्होंने गौशाला में पहुंचकर गाय को तिलक व माला पहनाकर गुड़ खिलाया। गौशाला को एनजीओ द्वारा संचालित किया जा रहा है वहां पर गोबर के गमला लकड़ी आदि बनाने वाली मशीनों का फीता काटकर उद्घाटन किया।

एनजीओ द्वारा बताया गया कि हमारे यहां विभिन्न प्रकार के गोबर के आइटम बनाकर ऑनलाइन विक्रय किया जाता है जिससे काफी अच्छा मुनाफा भी हो रहा है उन्होंने बताया कि इसकी ऑनलाइन खरीद अमेजॉन पर भी कर सकते हैं।

इस अवसर पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, पुलिस अधीक्षक रवि कुमार, मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव आदि सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।