आबकारी मंत्री ने ग्राम आटा में चौपाल लगाकर लोगों की सुनी समस्याएं

in #jalaun2 years ago


(विक्की प्रजापति) जालौन -उरई। राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार आबकारी एवं मघ निषेध उत्तर प्रदेश सरकार नितिन अग्रवाल ने ग्राम आटा में जन चौपाल लगाई गई और लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जन चौपाल के दौरान लोगों द्वारा माननीय मंत्री जी को अवगत कराया कि इतनी बड़ी आबादी वाला गांव है इसमें सिर्फ एक ही सफाई कर्मी तैनात है। माननीय मंत्री जी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि इस ग्राम पंचायत में आवश्यकता अनुसार सफाई कर्मचारी की नियुक्ति की जाएं।

उन्होंने ग्रामीणों से सीधे संवाद कर ग्राम पंचायत में हुए कार्यों का सत्यापन किया। गांव में हेडपंप नाली खड़ंजा सड़क शिक्षा स्वास्थ्य आदि व्यवस्थाओं के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली। जन चौपाल को संबोधित करते हुए माननीय मंत्री जी ने कहा कि हमारी सरकार चाहती है कि गांव की शिकायत का समाधान गांव में ही हो जाए। उन्होंने कहा कि योगी सरकार धरातल पर रियलिटी चेक करने में भरोसा रखती है।

उन्होंने कहा कि अधिकारी शौचालय एवं आवास योजना व केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का बिना भेदभाव के काम करें सभी पात्रों को इसका लाभ दिया जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए लाभार्थी का भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को अंतिम पात्र व्यक्ति तक इसका लाभ दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में गरीबों का हक नहीं दिया जाता था। हमारी सरकार आते ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना निशुल्क राशन वितरण उज्जवला योजना आदि के तहत बिना भेदभाव के पात्र लाभार्थियों को लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए भवन की 5 लाभार्थियों को चाबी दी गई। उन्होंने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को 01 करोड़ 09 लाख का चेक दिया गया।

इस दौरान उन्होंने गोद भराई व अन्नप्राशन भी कराया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, पुलिस अधीक्षक रवि कुमार, मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पूनम निगम, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंकुर कौशिक आदि से संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।