ग्रामीण श्रमिकों ने की रोजगार की मांग

in #jaithra2 years ago

3-29-million-jobs-created-in-10-months-under-aatmanirbhar-bharat-rojgar-yojana-epfo-data.jpg

खंड विकास अधिकारी से ग्रामीण श्रमिकों ने की रोजगार की मांग-

ग्रामीण श्रमिकों ने जनपद एटा के विकासखंड जैथरा में खंड विकास अधिकारी कार्यालय पहुंचकर रोजगार दिए जाने की मांग की है। शुक्रवार को ग्राम पंचायत विछन्द पहाड़पुर के युवा बेरोजगार श्रमिक ब्लॉक पहुंचे थे।
आरोप है कि ग्राम प्रधान से महात्मा गांधी रोजगार योजना में उन्हें काम नहीं मिल पा रहा जिसकी वजह से जीवन यापन में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है। कई बार इन श्रमिकों ने प्रधान से रोजगार दिए जाने की मांग की उसके बावजूद भी श्रमिकों को रोजगार नहीं मिला ।
श्रमिकों ने खंड विकास अधिकारी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि ग्राम पंचायत में नियुक्त महिला मेट रूबी पंचायत में नहीं रहती हैं। प्रधान से इस बारे में कई बार शिकायत की गई, मगर उन्होंने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया।
खंड विकास अधिकारी मो. फैसल आलम ने बताया कि कुछ ग्रामीण श्रमिकों ने रोजगार के लिए प्रार्थना पत्र दिया है ।जल्द ही उन्हें मनरेगा योजना से जोड़कर समस्या का निस्तारण किया जाएगा ।
रोजगार की मांग करने वालों में उदयवीर, नरेश ,सतीश, राजपाल, मनोज, घनश्याम, अनिल, जगतपाल, आशीष, प्रमोद कुमार ,संजीव, सद्दाम खान ,सिराजुद्दीन, भूप सिंह आदि उपस्थित रहे।