असम बाढ़ में भारतीय सेना आम लोगों की जान बचाकर भगवान की तरह कार्य कर रहा सैनिक बेटे सुनील

in #jaitaran2 years ago

असम बाढ़ में भारतीय सेना आम लोगों की जान बचाकर भगवान की तरह कार्य कर रहीं है।इस रेजिमेंट में हमारे जैतारण तहसील के पास 2 किमी दूर गाँव झुंझण्डा के सैनिक बेटे सुनील जी चौहान भी हैं।गौरवशाली पल
IMG-20220622-WA0073.jpg
पिछले पांच दिनों से लगातार हो रही बारिश ने असम में जमीन के बड़े हिस्से को जलमग्न कर दिया है और आबादी का एक बड़ा हिस्सा प्रभावित हुआ है। इस अवसर पर, नागरिक अधिकारियों को सहायता प्रदान करने के लिए 7 इंजीनियर रेजिमेंट के बाढ़ राहत अनुभागों को बुलाया गया था। इसमें हमारे जैतारण तहसील के पास 2 किमी दूर गाँव झुंझण्डा के सैनिक बेटे सुनील जी चौहान पुत्र श्री आशुराम जी भी हैं।जो भारतीय सेना में कार्यरत है।

उल्लेखनीय मुस्तैदी और सूझबूझ से काम करते हुए, 7 इंजीनियर रेजिमेंट के संयुक्त कार्यबल प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे और डूबे हुए गांवों से 1000 से अधिक फंसे हुए नागरिकों को बचाया और उन्हें सुरक्षित क्षेत्रों में पहुंचाया। बाढ़ के बढ़ते पानी के कारण अलग-थलग पड़े गांवों में भोजन और दवा की आवश्यक आपूर्ति की गई। तैनाती के दौरान बीमारों का प्राथमिक उपचार और उपचार भी किया गया। पूरे ऑपरेशन को अच्छी तरह से समन्वित किया गया था और नागरिक प्रशासन, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के साथ निर्बाध रूप से समन्वयित किया गया था। इस समय भी, असम के प्रभावित क्षेत्रों में बचाव और राहत कार्यों को चलाने के लिए अतिरिक्त कॉलम जुटाए जा रहे हैं।

हमारी भारतीय सेना औऱ हमारे गांव के बेटे सुनील चौहान पर गर्व है हमे जो इस विकट परिस्थितियों में बेहतरीन कार्य कर रहे है।

Sort:  

बढ़िया खबर