ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

रामवास कलां में अधूरी डामरीकरण को लेकर आमजन परेशान,घटिया सड़क निर्माण का लगाया आरोप

Screenshot_2022_0914_203508.png

जैतारण/पाली जैतारण से निम्बोल 17 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन डामरीकरण सड़क के अधूरे कार्य से दिनभर उड़ती धूल से ग्रामीणों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं ।

रामावास कलां गांव मे सड़क के दोनो तरफ रहने वाले दर्जनों परिवार को दिनभर उड़ रहे धूल के गुब्बार से जीना दुश्वार हो गया । ग्रामीण जगदीश जांगिड़,उपसरपंच श्रवण गौड़,थानाराम गुर्जर,कैलाश मेघवाल,राजूनाथ,चांदसिंह, गेनाराम कुमावत,जवरूदीन लौहार,मांगीलाल,घनश्याम सहित आसपास के ग्रामीणों ने बताया कि दिनभर निम्बोल सीमेन्ट प्लांट मे जाने वाले वाहनों से धूल के गुब्बार उड़ने से श्वास लेना मुश्किल हो गया ।

◆ग्रामीणों ने सड़क पर उड़ती धूल को लेकर कई बार अधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी कोई कार्रवाई नही करने पर आंदोलन की चेतावनी दी ।

पानी छिड़काव की मांग की अनदेखी

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क पर गुजरने वाले वाहनों से दिनभर उड़ने वाली धूल को लेकर ग्रामीणों ने अधिकारियों सहित ठेकेदार को सड़क पर पानी छिड़काव की मांग की , लेकिन ठेकेदार की अनदेखी के चलते दिनभर आमजन को परेशानी हो रही है ।

घटिया निर्माण का आरोप

जैतारण से निम्बोल निर्माणाधीन डामरीकरण सड़क निर्माण मे एक माह पहले 5 किलोमीटर तक बनाई सड़क में घटिया निर्माण का उपयोग करने से पहली बारिश में ही जगह जगह गड्ढे बन गए हैं । सड़क मे घटिया निर्माण को लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है ।

इन्होने ये कहा

◆गांव मे निर्माणाधीन सड़क पर कंकरीट डालकर छोड़ देने से दिनभर गुजरते वाहनों से धूल के गुब्बार उड़ने से ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं । सड़क के पास रहने वाले लोगों का दिनभर जीना मुश्किल हो गया ।

समदुड़ीदेवी जांगिड़,सरपंच,रामावास कलां

◆रामावास कलां गांव मे निर्माणाधीन सड़क पर धूल के गुब्बार को लेकर ठेकेदार को पाबन्द कर सड़क पर नियमित पानी का छिड़काव करवाया जाएगा ।

कंवरलाल,एईएन पीडब्ल्यूडी विभाग,जैतारण

Sort:  

सर हम आपकी खबरें तो लाइक करते हैं मगर हम तो खबरे भी नहीं लगाते आप हमें कैसे लाइक कर सकते हैं