उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य कार्यक्रम का हुआ आयोजन

in #jaisalmer2 years ago

जैसलमेर
जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे ने कहा कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा गांव-गांव एवं ढ़ाणी-ढ़ाणी तक विद्युत विस्तार कर हर घर में रोशनी का उजियारा फैलाया है। उन्होंने कहा कि विद्युत विस्तार के क्षेत्र में बहुआयामी कार्य हुए है, वहीं जैसलमेर जिले में भी नये जीएसएस का निर्माण होने से यहां के किसानों को अच्छी आपूर्ति में बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के हित के लिए सरकार कृतसंकल्प है एवं विद्युत के क्षेत्र में आने वाले समय में और कीर्तिमान स्थापित किए जाएगे।

जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे बुधवार को जैसलमेर शहर स्थित जैन भवन में आयोजित उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य/2047 के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने की एवं जिला कलेक्टर टीना डाबी, सम समिति के प्रधान तन सिंह सोढ़ा, पूर्व प्रधान मूलाराम चौधरी अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

विधायक धनदे ने कहा कि राज्य सरकार गरीबों के उत्थान के लिए अनेकों फ्लैगशिप योजनाएं संचालित कर उनकों लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे पात्र लोगों को फ्लैगशिप योजनाओं से लाभान्वित करने में कोई कसर नहीं छोडे़। उन्होंने जैसलमेर विधानसभा क्षेत्र में विद्युत, सड़क और पेयजल के क्षेत्र में हुए विकास कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इनसे लोगों को बहुत बड़ी सुविधा मिली हैं। उन्होंने कहा कि जैसलमेर जिले में सौर एवं पवन ऊर्जा के क्षेत्र में विकास होने से विद्युत का उत्पादन बहुतायत मात्रा में हो रहा है और हम प्रदेश के अन्य जिलों को विद्युत आपूर्ति कर रहे है, जो हमारे लिए गर्व की बात हैं।

जिला कलेक्टर टीना डाबी ने कहा कि उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य कार्यक्रम से आमजन को विद्युत के क्षेत्र में हुए विकास की जानकारी मिलेगी। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को इसका प्रभावी ढंग से आयोजन कराने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने कहा कि जैसलमेर की पहचान ऊर्जा हब के रूप में होने लगी हैं। उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड और नवीन और नवीनीकरण ऊर्जा मंत्रालय का आभार व्यक्त किया।

अधीक्षण अभियंता विद्युत जे.आर.गर्ग ने अतिथियों का स्वागत करते हुए उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य कार्यक्रम की परिवल्पना एवं उद्देश्यों पर प्रकाश ड़ाला। इससे पूर्व विद्युत के क्षेत्र में अर्जित उपलब्धियो पर आधारित लघु फिल्मों का प्रदर्शन कर सम्भागियों को जानकारी दी गई।

समारोह के दौरान जिला स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि के साथ ही नगर के प्रबुद्धजन भी उपस्थित थे।

Sort:  

Please follow me and like my post sir🙏🙏🙏🙏