आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी जयपुर पहुंचे, अग्निपथ योजना को लेकर कही ये बड़ी बात

in #jaipur2 years ago (edited)

केन्द्र सरकार द्वारा सेना की भर्तियों में शुरू की जा रही अग्निपथ योजना का विरोध लगातार तेज होने लगा है. पूरे देश में जहां केन्द्र सरकार के इस फैसला का विरोध किया जा रहा है तो वहीं प्रदेश की कांग्रेस सरकार सहित विभिन्न राजनीतिक संगठन भी इसके विरोध में उतर चुके हैं. राष्ट्रीय लोक दल ने अब इस योजना का विरोध पूरे देश में शुरू कर दिया है.Screenshot_20220619-170910_Messenger.jpg

आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी राजस्थान के दौरे पर रहे. इस दौरान राजस्थान विश्व विद्यालय में युवाओं से मिलने से लिए जयंत चौधरी पहुंचे. इस दौरान राजस्थान विश्व विद्यालय में आरएलडी की पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में युवा और राविवि के छात्र भी मौजूद रहे.

आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने केन्द्र सरकार को घेरते हुए कहा कि देश के युवा भारत मां की सेवा करने के लिए सेना में जाने का सपना देखते हैं लेकिन केन्द्र सरकार द्वारा देश के लाखों युवाओं के सपनों के साथ खिलवाड़ा किया जा रहा है. केन्द्र सरकार द्वारा जब तक इस योजना को वापस नहीं लिया जाता है तब तक इसका पूरे देश में विरोध किया जाएगा.
28 जून से उत्तर प्रदेश में युवा पंचायत का आयोजन किया जाएगा जो 16 जुलाई तक चलेगा. अगर इस बीच केन्द्र सरकार द्वारा योजना को वापस नहीं लिया जाता है तो पूरे देश में युवा पंचायत आरएलडी की ओर से चलाई जाएगी. आज जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी में युवाओं का इतनी बडी संख्या में जुटना ये साबित करता है कि केन्द्र सरकार का ये फैसला युवा विरोधी है.