सट्टेबाजों से ‘दोस्ती’ व झूठे केस की धमकी में 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

in #jaipur2 years ago

images.jpg

जुआरियों और सट्टेबाजों से ‘दोस्ती’ कुचामनसिटी थाने के एक हेड कांस्टेबल को भारी पड़ी। उसे निलंबित कर दिया गया है। इसी तरह वर्दी की धौंस जमाकर चोरी के केस में फंसाने की धमकी देकर 40 हजार रुपए वसूलने वाले इसी थाने के दो कांस्टेबलों को एसपी ने निलंबित कर दिया है। दोनों मामलों में सीओ और थानाप्रभारी की भूमिका संदिग्ध मानते हुए अलग-अलग जांच अधिकारी तैनात किए गए हैं।

एसपी राममूर्ति जोशी ने शुक्रवार को तीनों के निलम्बन का आदेश जारी कर इनका मुख्यालय पुलिस लाइन नागौर किया है। एसपी को कुचामन में जुए-सट्टे के काले कारोबार को पुलिस संरक्षण की शिकायत मिली थी। इस पर उन्होंने गोपनीय जांच कराई। इसमें क्यूआरटी हेड कांस्टेबल मुनीर खां संलिप्त पाया गया।

यह सामने आया कि वो सटोरियों को संरक्षण दे रहा है और संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त है। उसके व्हाट्सऐप पर जुए-सट्टेबाजों से मिलीभगत के अलावा अन्य पुलिस अधिकारियों के मैसेज भी संदेह के घेरे में पाए गए। जुए-सट्टे के कारोबार में सीओ संजीव कटेवा व एसएचओ मनोज मांचरा की भूमिका भी शक के दायरे में है। इस मामले में सीओ व एसएचओ की क्या भूमिका थी, इसकी जांच डीडवाना एएसपी विमल सिंह को सौंपी गई है।

इधर, चोरी के झूठे मामले में फंसाने पर चालीस हजार वसूलने वाले दो कांस्टेबलों को भी एसपी ने निलंबित किया है। कुछ दिन पहले पुलिस ने चोरी की बाइक पकड़ी, गिरफ्तारी भी की। कुचामन सिटी थाने के कांस्टेबल गोपाल सिंह और नेमाराम भी मामले की तफ्तीश में थे। दोनों को एसपी ने निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं।