बीजेपी के दबाव में पिछले साल अशोक गहलोत को घटाना पड़ा था वेट, अब फिर निशाने पर मुख्यमंत्री

in #jaipur2 years ago

बीजेपी के दबाव में पिछले साल अशोक गहलोत को घटाना पड़ा था वेट, अब फिर निशाने पर मुख्यमंत्री

Rajasthan News : पिछले वर्ष 3 नवम्बर को जब केन्द्र सरकार ने डीजल पर 10 रुपये और पेट्रोल पर 5 रुपये एक्साइज ड्यूटी घटाई थी। बीजेपी के नेताओं ने तब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर काफी दबाव बनाया था। बार-बार इनकार के बाद आखिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी राज्य का वेट घटाना पड़ा था।
images.jfif

केंद्र सरकार की कटौती के बाद राजस्थान भाजपा के नेता हुए हमलावर

पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी के बाद भी लोगों में नाराजगी

जयपुर, केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजली की कीमतों पर एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद राजस्थान के बीजेपी एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमलावर हो गए हैं। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ सहित कई नेताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राज्य का वेट घटाकर जनता को राहत ने की मांग की है। पिछले वर्ष 3 नवम्बर को जब केन्द्र सरकार ने डीजल पर 10 रुपये और पेट्रोल पर 5 रुपये एक्साइज ड्यूटी घटाई थी। बीजेपी के नेताओं ने तब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर काफी दबाव बनाया था। बार-बार इनकार के बाद आखिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी राज्य का वेट घटाना पड़ा था। 16 नवम्बर, 2021 को मुख्यमंत्री आवास पर हुई मंत्रीमंडल बैठक में राज्य का वेट कम करने का निर्णय लिया। 17 नवम्बर से पेट्रोल 4 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 5 रुपये प्रति लीटर कम हुई थी।

22 राज्यों ने जब वेट घटाया तो अशोक गहलोत को भी कम करना पड़ा
3 नवम्बर, 2021 को जब केन्द्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती का ऐलान किया था। उसके तीन दिन बाद देश के 22 राज्यों ने भी अपने अपने स्तर पर स्टेट वेट को कम किया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बार-बार कहते रहे कि केन्द्र द्वारा एक्साइज ड्यूटी घटाने से वेट स्वतः ही कम हो गया। गहलोत ने अपने स्तर में वेट में कटौती करने से इनकार किया। मगर, 9 नवम्बर को जोधपुर के एक गांव में जनसभा के दौरान गहलोत ने कहा कि जब सभी राज्यों ने वेट घटाया है तो राज्य सरकार भी कम करेगी। इसके बाद 16 नवम्बर, 2021 को फैसला ले लिया गया।

सभी वरिष्ठ नेता बना रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर दबाव
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि केन्द्र सरकार ने दो बार एक्साइज ड्यूटी कम कर दी है। अब गहलोत सरकार को भी वेट कम करके जनता को राहत देनी चाहिए। बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का कहना है कि मुख्यमंत्री की अकर्मणयता के कारण राजस्थान में डीजल और पेट्रोल देश में सबसे महंगा है। वेट में कटौती करके जनता को राहत देनी चाहिए। केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा है कि महंगाई की मार को देखते हुए केन्द्र सरकार ने को एक्साइज ड्यूटी कम करके राहत दे दी है। अब राज्यों की बारी है कि वे अपने स्तर पर स्टेट वेट में कटौती करके जनता को राहत देने का काम करें। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि बार-बार केन्द्र सरकार को कोसने के बजाय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को धन्यवाद देना चाहिए। उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने महंगाई के नाम पर नौटंकी करने वाली कांग्रेस को अगर वास्तव में जनता की चिन्ता है तो डीजल और पेट्रोल पर तुरंत वेट कम करे।

Sort:  

Nice

Follow News Update
ABPNEWS
(स्पैशल-राजस्थान हरियाणा पंजाब उत्तर प्रदेश)