10 वर्ष पूर्व रोकी थी ट्रेन, पूर्व विधायक गोरख पासवान को हुई तीन माह की जेल

in #jail2 years ago

बलियाः बेल्थरारोड के पूर्व विधायक गोरख पासवान ने दस वर्ष पूर्व ट्रेन रोका और रेल चक्का जाम किया। इस मामले में आज उन्हें तीन माह की जेल हो गई और साढ़े चार हजार रुपया का जुर्माना भी लगाया गया है। मामला अप्रैल 2012 का है। जब 15104 गोरखपुर इंटरसीटी एक्सप्रेस करीब 18 मिनट तक बनकरा गांव के पास रोकी गई थी। उन दिनों गोरख पासवान बेल्थरारोड के सपा से विधायक थे। बनकरा गांव के पास रेल समपार फाटक की मांग को लेकर ग्रामिणों की समस्या सुनने पहुंचे थे। जहां ग्रामिणों ने तत्कालीन विधायक गोरख पासवान की मौजूदगी में ट्रेन रोक दिया।
एमपी एमएलए कोर्ट ने सुनाई सजा
वाराणसी के एसीजेएम एमपी-एमएलए कोर्ट ने 10 साल पहले ट्रेन रोकने के मामले में बेल्थरारोड विधानसभा के पूर्व विधायक गोरख पासवान को दोषी पाया। बता दें कि गोरख पासवान पहले समाजवादी पार्टी में थे। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव के ठीक पहले वे भाजपा में शामिल हो गए।
होम करते हुए हाथ जले
कहा जाता है कभी कभी होम करते हुए भी हाथ जल जाते है, पूर्व विधायक गोरख पासवान के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। वे तो ग्रामिणों के बीच उनकी समस्या सुनने के लिए एक जनप्रतिनिधि का धर्म निभाने के लिए पहुंचे थे। उन्हें ट्रेन रोकने के ग्रामिणों के प्लान का आभास भी नहीं था किंतु राजनीतिक जाल में वे ऐसे फंस गए कि उनके बेदाग राजनीतिक जीवन पर पहला मुकदमा का ऐसा दाग लगा कि दस वर्ष बाद मामले में सजा भी हो गई। वे 2012 के अप्रैल माह में विधायक हुए थे और उसी माह ग्रामिणों की समस्या सुनने बनकरा गांव पहुंचे थे। जहां उनकी मौजूदगी में ग्रामिणों ने ट्रेन रोक दिया।