जनपद के टॉप टेन अपराधियों के सम्पतियों पर गरजेगा बाबा का बुलडोजर

in #jagdambarai2 years ago

कुशीनगर। रेंज के सभी चार जिलों के टॉप-10 माफियाओं पर अब पुलिस का 'बुलडोजर' चलेगा। पुलिस उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों की सूची तैयार कर मॉनिटरिंग सेल की मदद से मुकदमों के ट्रायल की स्थित जानेगी। इसके बाद कोर्ट में प्रभावी पैरवी कर उन्हें कोर्ट से सजा दिलाई जाएगी।
ये ऐसे बदमाश हैं, जो जिलों की टॉप टेन सूची में हैं। हर बदमाश पर 20 से 40 मुकदमे तक दर्ज हैं, लेकिन अभी तक किसी मामले में उन्हें सजा नहीं हो सकी है। यही वजह है कि इसे प्राथमिकता में शामिल कर कोर्ट में पैरवी करने का आदेश डीआईजी जे. रविंदर गौड़ ने दिया है।
डीआईजी ने 'ऑपरेशन शिकंजा' को और प्रभावी बनाने का आदेश दिया है। अब केस की तारीख पर पुलिस की ओर से कड़ी पैरवी की जाएगी, ताकि अपराधियों को सजा हो सके। चारों जिलों को मिलाकर कुल 41 माफियाओं की सूची तैयार की गई है। अभी तक पिछले छह महीने में अकेले गोरखपुर में 100 से ज्यादा मुकदमों में प्रभावी पैरवी कर पुलिस ने 'ऑपरेशन शिकंजा' के तहत आरोपियों को सजा दिलाई है।
रेंज की बात करें, तो 150 और जोन की बात करें तो 200 आरोपियों को सजा दिलाई जा चुकी है। मगर, किसी बड़े माफिया को सजा दिलाने में पुलिस नाकाम रही। अब पुलिस ने माफिया को कम से कम एक मुकदमे में सजा दिलाने की तैयारी की है, ताकि वे सजायाफ्ता कहलाएं और यह न कह सकें कि कोर्ट या कानून उनका कुछ नहीं बिगाड़ पा रहा है।

ये है जनपद कुशीनगर के टॉप टेन माफिया -
पड़रौना निवासी रूपक राय उर्फ रूपचंद, कुबेरस्थान निवासी अख्तर, कुबेरस्थान के अफजल, तुर्कपट्टी निवासी अमरेश यादव, हाटा निवासी जितेंद्र चौहान, हाटा के विनोद कुमार पासवान, तरया सुजान निवासी दीपक गुप्ता, हनुमानगंज निवासी श्रीराम उर्फ रामा, तुर्कपट्टी निवासी संतोष यादव, विशुनपुरा निवासी गोलू मिश्रा का नाम कुशीनगर के टॉप टेन माफिया की लिस्ट में शामिल हैं।
बताते चलें कि तुर्कपट्टी के अमरेश यादव के पिता चंद्रभान यादव को आज तुर्कपट्टी पुलिस ने 43 गोवंश के साथ गिरफ्तार भी किया है।IMG_20220629_212208.jpg