सुल्तानपुर: खैरहा में सियार का हमला, बकरी को मार डाला और किसान को घायल किया

in #jackol9 days ago

सुल्तानपुर 10 सितम्बरः (डेस्क)सुलतानपुर जिले में हाल के दिनों में सियार के हमलों की घटनाएँ बढ़ गई हैं, जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

IMG_20240910_172711.jpg

मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के खैरहा गांव में, एक सियार ने लालती देवी के घर पर बंधी एक बकरी को नोचकर मार डाला। यह घटना रविवार रात करीब 9:30 बजे हुई, जब अचानक बिजली चली गई थी। कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनकर परिवार के सदस्य जाग गए और जब उन्होंने देखा कि सियार बकरी पर हमला कर रहा है, तो शोर मचाने लगे।

इस पर सियार जंगल की ओर भाग गया.ग्राम प्रधान सुभाषचंद्र निषाद ने बताया कि पिछले तीन दिनों से गांव में सियार की उपस्थिति लगातार बढ़ रही है, जिससे लोग चिंतित हैं।

उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि गांव में सियार को पकड़ने के लिए पिंजड़े लगाए जाएं, ताकि ग्रामीणों को सुरक्षा मिल सके.
इसके अलावा, अझुई गांव में भी सियार के हमले की एक और घटना सामने आई है, जिसमें तीन महिलाओं समेत चार लोग घायल हुए हैं। यह घटनाएँ वन विभाग की टीम द्वारा जांच की जा रही हैं, और अधिकारियों को सूचित किया गया है.

ग्रामीणों ने सियार के हमलों के कारण अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है और प्रशासन से उचित कार्रवाई की गुहार लगाई है। सियार के हमले की बढ़ती घटनाएँ स्थानीय लोगों के लिए एक गंभीर समस्या बन गई हैं, और इससे निपटने के लिए ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है।