सिद्धार्थनगर में 3 टीमों ने बांटी दवाइयां, बीमारियों से बचने के बताए

in #itwabreaking2 years ago

7093b53c-4d14-4609-b888-aa877f4fd28a_1665482079413.webp
सिद्धार्थनगर में बाढ़ प्रभावित इलाके में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम।
सिद्धार्थनगर में लगातार हो रही बारिश व नेपाल से पानी छोड़ने से उफनाई राप्ती मानसून के जाते-जाते तबाही मचाने को आतुर है। डुमरियागंज ब्लाक के करीब दो दर्जन से अधिक गांव पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है।

प्रशासनिक अमला भले ही राहत व बचाव के इंतजाम न कर सका हो, लेकिन स्वास्थ्य महकमा गत वर्ष से सीख लेते हुए पहले दिन से ही सक्रिय हो गया है। प्रभावित गांव के लिए स्वास्थ्य टीम चिकित्सकों संग फार्मासिस्ट व एएनएम की टीम गठित कर स्वास्थ्य परीक्षण के साथ दवा वितरित करने लगी है।

तीन टीमों ने लिया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा

मंगलवार को अधीक्षक डा. श्रवण तिवारी ने बाढ़ प्रभावित गांव के लिए सीर मझारी, कोहलडीह, जंगलडीह आदि गांव में डा. हरिकेश यादव, घनश्याम प्रजापति, फार्मासिस्ट, शंभू यादव व एएनएम सुनीता में दवाएं वितरित कीं। वहीं, सुकरौली, बनगाई, चंदोखवा गांव में डा. शफीक अहमद, दिलीप फार्मासिस्ट, दुर्गेश व अविनाश सिंह और एएनएम सुमन ने, जबकि बिथरिया, परसपुर, बहेरिया ग्राम पंचायत के डीह में डॉ. संजय त्रिपाठी, गीता चौधरी एएनएम, नवल किशोर वार्ड ब्वाय ने क्लोरीन, ब्लीचिंग पाउडर सहित बुखार ,सर्दी, खांसी सहित अन्य रोगों के उपचार में प्रभावी दवाएं वितरित कीं।

संचारी रोग से बचाव की दी जानकारी

कोहलडीह में बाढ़ के पानी में घुसकर अधीक्षक ने दवाओं का वितरण कर लोगों को संचारी रोग से बचाव की जानकारी दी। कहा कि स्वच्छ जल व ताजा भोजन का उपयोग करें। बाढ़ में बहकर आने वाली मछलियों का सेवन न करें। किसी प्रकार की समस्या होने पर अपने गांव की आशा से संपर्क करें स्वास्थ्य मदद अविलंब पहुंचाई जाएगी।

.

Sort:  

wortheum Like, comment and follow the news of all the friends connected in me and go ahead