वाराणसी के डीएम बने रहेंगे कौशल राज

in #itwabreaking2 years ago

वाराणसी के डीएम बने रहेंगे कौशल राज:कुशीनगर के जिलाधिकारी भी अपने पद पर रहेंगे, ट्रांसफर ऑर्डर रद्द; रवींद्र कुमार को खाद्य रसद में तैनाती

वाराणसीएक
यूपी सरकार ने शुक्रवार देर रात IAS अफसरों के ट्रांसफर में फेरबदल किए। वाराणसी के DM कौशल राज शर्मा का ट्रांसफर निरस्त कर दिया गया है। एक दिन पहले उनका ट्रांसफर प्रयागराज के मंडलायुक्त के पद पर किया गया था। मगर, अब शासन ने नया आदेश जारी करके कहा है कि IAS कौशल राज शर्मा का ट्रांसफर जनहित में निरस्त कर दिया गया है। वह वाराणसी के DM बने रहेंगे।

विजय विश्वास पंत प्रयागराज के मंडलायुक्त बने
वाराणसी भेजे गए कुशीनगर के DM एस. राजलिंगम का भी ट्रांसफर निरस्त कर दिया गया है। अब वह भी कुशीनगर के DM बने रहेंगे। कुशीनगर के DM बनाए गए रवींद्र कुमार प्रथम का ट्रांसफर भी निरस्त कर दिया गया है। उन्हें विशेष सचिव खाद्य रसद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं विजय विश्वास पंत को प्रयागराज का मंडलायुक्त बनाया गया है।

IAS विजय विश्वास पंत इससे पहले आजमगढ़ के मंडलायुक्त थेkanpur-news1570344704_1659157925.webp
IAS विजय विश्वास पंत इससे पहले आजमगढ़ के मंडलायुक्त थे।
2019 में DM वाराणसी ने संभाला था जिम्मा
2006 बैच के IAS कौशल राज शर्मा ने नवंबर 2019 में वाराणसी के DM का कार्यभार संभाला था। एक दिन पहले प्रदेश के 13 IAS अफसरों का ट्रांसफर किया गया, तो उन्हें प्रयागराज के मंडलायुक्त के पद पर नई तैनाती दी गई थी।
IAS कौशल राज शर्मा का ट्रांसफर निरस्त करने के संबंध में प्रदेश सरकार द्वारा जारी किया गया आदेश।
कुशल प्रशासकों में होती है गिनती
IAS कौशल राज शर्मा की गिनती UP कैडर के कुशल अफसरों में होती है। कोरोनाकाल के दौरान उनके मैनेजमेंट को लखनऊ से लेकर दिल्ली तक वाहवाही मिली थी। PM स्वनिधि योजना के बेहतर कार्यक्रम के लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों सम्मानित भी हो चुके