सरकार के अतिक्रमण हटवाने के फैसले पर नतमस्तक जिले के अधिकारी,

in #issue2 years ago

शिवराज सरकार के अतिक्रमण हटवाने के फैसले पर नतमस्तक जिले के अधिकारी, सांठगांठ के फिराक में कर रहे काम में लीपापोती
दबंगों,बिलोचिए और दलालों के सामने ननमस्तक जिला प्रशासन, अधिकारी नहीं कर पा रहे हैं जमीन कि खोज कि कार्यवाही
अनूपपुर। एक तरफ जहां प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चैहान शासकीय जमीन पर अतिक्रमण किए हुए जमीनों को छुड़वाने और गरीबों की मदद की ओर योजनाएं चला रहे हैं तो दूसरी ओर वहीं जिला मुख्यालय अनूपपुर के अधिकारी और जिला प्रशासन मुख्यमंत्री के मंसूबे और योजनाओं को पलीता लगाते हुए कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं ऐसा ही कुछ मामला जिला अनूपपुर में फिर से देखने को मिली बता दें कि या कोई आम बात नहीं है इस तरह के मामले कई बार सामने आते रहे हैं पर यह मामला कुछ अलग ही है।
अधिकारियों के साथ मिलकर भ्रष्टाचार की एक अलग ही लिखने की इबारत
जहां दबंग और बिलोचियों ने शासकीय अधिकारियों के साथ मिलकर सांठगांठ करके भ्रष्टाचार की एक अलग ही इबारत लिखने के मंसूबे को कामयाब करने में लगे हुए हैं तो दूसरी ओर ग्रामीणों में जागरूकता आते देख अधिकारी टालमटोल कर बातों को गोल-गोल घुमाते हुए और अपने आप को बचाते हुए भी नजर आ रहे हैं। जिला के ग्राम पंचायत पोंड़ी का ताजा मामला है जहां दबंगों और बेलोचियों के साथ मिलकर दलालों के द्वारा शासकीय जमीन पर अतिक्रमण कर हथियाने का कार्य जोरों पर चल रहा है। इस पर अधिकारियों कि लीपापोती भी बखूबी देखी जा रही है।
शासकीय जमीन पर दबंगों के द्वारा हथियाने का किया जा रहा कार्य
आपको बता दें कि जिस जमीन को दबंगों के द्वारा हथियाने का कार्य किया जा रहा है उस पर पहले से ही शासकीय भवन बनी हुई है और बचे जमीन पर भी शासकीय भवन बनवाने की योजना पर जोर दिया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार यह जमीन पर दबंग और बिलोचियों कि हथियाने की नजर बहुत पहले से ही पड़ी हुई थी। सूत्र बताते हैं कि आ. खसरा नं. 580 के बगल से लगी जमीन शासकीय भूमि है। आपको बता दें कि आ. खसरा नं. 580 के जमीन के कुछ हिस्से को दीप्तेश दहिया और रामरहीस यादव नामक व्यक्ति के द्वारा खरीदा गया था। ग्रामीणों ने इस संबंधित मामले में जिला कलेक्टर अनूपपुर को ज्ञापन सौंपकर संपूर्ण जानकारी प्रस्तुत की है और निष्पक्ष जांच कि मांग भी की है। ज्ञापन में लिखा गया है कि ग्राम पंचायत पोंड़ी (मानपुर) के मुख्य मार्ग एन. एच.-78 में आराजी खसरा नंबर 580 जो कई बटांक है से लगी भूमी शासकीय भूमी है में भू-माफियाओं द्वारा उक्त भूमि को जबरन कब्जा कर लिया गया है। भूमि विक्रेता के द्वारा बताया जाता है कि मेरे द्वारा 11 डिसमिल जमीन ही बेची गई है।
जबरन शासकीय भूमि पर कर रहे अतिक्रमण
दंबगों के द्वारा जबरन शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर लिया गया है। 28 नवंबर 2020 को हल्का पटवारी एवं राजस्व निरीक्षक के द्वारा मौके पर जांच किया गया है। लेकिन स्पष्ट नहीं हो पाया है, जिससे हम सभी ग्रामवासी संतुष्ट नहीं हैं और ना ही ग्राम के द्वारा कोई भी संतुष्टि दर्शाया पाए हैं। पटवारी द्वारा अपने उच्च अधिकारी के मार्गदर्शन में कभी जमीन को मीटर से नापा गया तो कभी फिट से नापा गया। और ऐसा करते हुए ग्रामीणों और लोगों को गुमराह करने का कार्य किया गया। जब तक माप न हो तब तक कार्य को बंद कराने कि मांग करते हुए तेजी से चल रहे कार्य को जल्द रोकने कि बात भी कही गई। ग्राम वासियों ने जिला एस.एल.आर एवं पुराने अनुभवी पटवारी एवं राजस्व निरीक्षक जो इस हल्के के न हो के साथ ही निष्पक्ष जांच करने कि मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा। अब देखना दिलचस्प होगा कि कितने जल्द से जल्द इस और जिला प्रशासन और आला अधिकारी ध्यान देते हैं बाहर हाल अभी भी निर्माण कार्य तेजी से चलता हुआ देखा जा रहा है।
इनका कहना है
ग्रामीणों द्वारा जिला प्रशासन तक बात पहुंचाई गई है पर अभी तक जिला प्रशासन की ओर से किसी तरह से ठोस कार्यवाही नहीं की गई है आश्वासन दिया गया है अब आश्वासन पर जिला प्रशासन कब तक कार्य करती है सभी ग्रामीण और हम देख रहे हैं।
राजेश माहरा
उप सरपंच

Sort:  

हमे भी सहयोग करे

Very nice post

Bossssssssss jio hajaro sal

कोई खबर नही डाले है

खबर शुरू करे

Plz like me 🙏

Plz like my post

Please like my post

Plz meri sabhi khabre like kar diya kare