पाकिस्तान के पीएम हाउस से जाते-जाते 2000 पानी की बोतलें चुरा ले गए थे इमरान!

in #islamabad2 years ago

मरियम ने कहा कि मुझे अफसोस है कि ये सब करने के बाद भी इमरान आजाद फिर रहे हैं। ये शिकायत मुझे अपनी हुकूमत से भी है, अपने अंकल और भाई से भी मुझे ये शिकायत है कि कानून के हाथ जो गद्दार के गिरेबान तक पहुंचने चाहिए थे वे नहीं पहुंचे।
imran-94594811.jpg
पाकिस्तान वर्तमान में गंभीर आर्थिक मुश्किलों से जूझ रहा है। राजनीति में भी आए दिन चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। एक के बाद एक ऑडियो क्लिप लीक होने के बाद अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पार्टी पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने पूर्व पाक पीएम इमरान खान पर कई बड़े आरोप लगाए हैं। उन्होंने इमरान की गिरफ्तारी न होने के लिए अपनी सरकार पर भी सवाल उठाए। मरियम ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद इमरान प्रधानमंत्री आवास से जाते-जाते 2000 पानी की बोतलें लिए गए थे। इससे पहले भी इमरान पर प्रधानमंत्री के तौर पर तोहफे में मिले कीमती सामान को बेचने के आरोप लगे थे।
मरियम नवाज ने कहा कि जिस तरह ट्रंप के घर पर छापेमारी कर खुफिया दस्तावेज बरामद किए गए थे, उसी तरह बनी गाला, जिसका असली नाम 'मनी गाला' है, पर भी छापेमारी होनी चाहिए। तभी पता चलेगा कि उस खत की सच्चाई क्या थी और वह कहां गया। उन्होंने कहा कि आपके (इमरान खान) पास जलसों में लहराने के लिए खत है लेकिन अवाम को दिखाने के लिए नहीं है। खेल-खेल में आप इस मुल्क से खेल गए। जो साजिश कभी थी ही नहीं उसकी आड़ में आपने देश के साथ बेहद घिनौनी सजिश की।
मुझे अपनी सरकार से भी शिकायत'
मरियम ने इमरान पर निशाना साधते हुए कहा कि यह मुल्क कोई खेल का मैदान नहीं है। आपने इसके कूटनीतिक संबंध खराब कर दिए, आपने इसके विदेशी संबंधों को आग में झोंक दिया। मुझे अफसोस है कि ये सब करने के बाद भी तुम आजाद फिर रहे हो। ये शिकायत मुझे अपनी हुकूमत से भी है, अपने अंकल और भाई से भी मुझे यह शिकायत है कि कानून के हाथ जो गद्दार के गिरेबान तक पहुंचने चाहिए थे, वे नहीं पहुंचे। उन्होंने कहा कि अभी पिछले दिनों में मैं इमरान का एक ट्वीट देख रही जिसमें वह सऊदी अरब के नए प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन सलमान को बधाई दे रहे थे, तब मुझे ख्याल आया कि जिसकी घड़ियां बेचकर यह खा गया उसे किस मुंह से बधाई दे रहा है।

पानी की बोतलें चोरी करने का आरोप
मरियम ने आरोप लगाया कि बनी गाला से जाते-जाते इमरान जिस तरह 2000 पानी की बोतलें लिए गए, क्या उसी तरह साइफर की कॉपी भी उठाकर लिए गए? फिलहाल इमरान की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। पाकिस्तान के एक मजिस्ट्रेट ने एक महिला न्यायाधीश को धमकाने के एक प्रकरण में शनिवार को इमरान खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। इसके बाद से उन अटकलों को हवा मिली कि उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है।
मुश्किल में इमरान खान
उल्लेखनीय है कि 20 अगस्त को एक रैली को संबोधित करते हुए खान ने अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश, ज़ेबा चौधरी के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी की थी। इसके बाद, पूर्व प्रधानमंत्री खान के खिलाफ राजधानी के मारगल्ला थाने में एक मामला दर्ज किया गया। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने उनके विरूद्ध अवमानना कार्यवाही शुरू की थी। उक्त मामले में, एक स्थानीय मजिस्ट्रेट ने पुलिस के अनुरोध पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया।