बरेली में तैनात आईपीएस अधिकारी पर गंभीर आरोप, अमिताभ ठाकुर ने डीजीपी को की शिकायत

in #ipsyesterday

बरेली 18 सितम्बरः(डेस्क)आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने लखनऊ में तैनात एक आईपीएस अधिकारी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बरेली की डॉ. पुनिता केसरी द्वारा आईपीएस अधिकारी पर लगाए गए आरोपों की जांच की मांग की है।

WhatsApp Image 2024-09-18 at 18.28.11_e4ee6ce2.jpgImage credit : Amar Ujala

डॉ. पुनिता केसरी ने आरोप लगाया है कि जब आईपीएस अधिकारी बरेली में सीओ सिटी और एसपी ग्रामीण के पद पर तैनात थे, तब उन्होंने उनके दिवंगत पिता, डॉ. रमेश चंद्र केसरी, जो कि सेवानिवृत्त प्रधान वैज्ञानिक थे, के पारिवारिक मामलों में हस्तक्षेप किया।

आरोपों का विवरण

डॉ. पुनिता के अनुसार, उनके पिता के बैंक ऑफ इंडिया की महानगर शाखा में दो फिक्स्ड डिपॉजिट थे, जिनकी कुल राशि 2,58,58,919 रुपये थी। आरोप है कि आईपीएस अधिकारी ने इस राशि को अपने पिता के खाते में स्थानांतरित कर दिया। जब डॉ. रमेश चंद्र केसरी ने इस मामले में दबाव बनाया, तो अधिकारी ने केवल चार किस्तों में 18 लाख रुपये वापस किए।

इसके अलावा, डॉ. पुनिता ने यह भी कहा कि आईपीएस अधिकारी ने उनके पिता का कथित रूप से अपहरण करके उनसे एक फर्जी वसीयत बनवाई। इस वसीयत में 75 लाख रुपये नकद और 500 ग्राम सोने का उल्लेख किया गया था, जबकि उनके पिता के पास कोई अघोषित धनराशि नहीं थी।

जांच की मांग

अमिताभ ठाकुर ने इन गंभीर आरोपों की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कहा कि यह मामला किसी वरिष्ठ अधिकारी द्वारा देखे जाने की आवश्यकता है। उन्होंने डीजीपी से अनुरोध किया है कि इस मामले की गहनता से जांच की जाए ताकि सत्यता सामने आ सके।

इस मामले ने बरेली और लखनऊ में पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं और इससे संबंधित अधिकारियों की भूमिका पर भी ध्यान केंद्रित किया गया है। अमिताभ ठाकुर का यह कदम ऐसे समय में आया है जब पुलिस महकमे में भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के मामलों की संख्या बढ़ रही है।

इस प्रकरण से जुड़े सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए, यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि जांच प्रक्रिया कैसे आगे बढ़ती है और क्या संबंधित अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी या नहीं।