नहीं आएगा इस कंपनी का IPO, सेबी ने लगाया रोक, कंपनी में विराट कोहली-अनुष्का शर्मा का भी लगा है पैसा

in #ipo2 years ago

Ipo : शेयर बाजार नियामक सेबी (SEBI) ने कनाडा के फेयरफैक्स ग्रुप के समर्थन वाली गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड (Go Digit IPO) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के प्रस्ताव को 'निलंबित' रखा है।ipo_1655279654.jpeg
शेयर बाजार नियामक सेबी (SEBI) ने कनाडा के फेयरफैक्स ग्रुप के समर्थन वाली गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड (Go Digit IPO) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के प्रस्ताव को 'निलंबित' रखा है। हालांकि, भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने इस बारे में विस्तार से कुछ नहीं कहा है। गो डिजिट ने 17 अगस्त को पूंजी बाजार नियामक के पास आईपीओ के लिये दस्तावेज जमा किये थे।

विराट कोहली का भी निवेश
कंपनी में निवेश करने वालों में क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली और उनकी पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा शामिल हैं। गो डिजिट के आईपीओ को लेकर जमा दस्तावेज के अनुसार, कंपनी आईपीओ के तहत 1,250 करोड़ रुपये के ताजा इक्विटी शेयर जारी करेगी और प्रवर्तक तथा मौजूदा शेयरधारक 10.94 करोड़ इक्विटी शेयर बिक्री पेशकश के लिये रखेंगे। कंपनी आईपीओ के तहत जारी नए इक्विटी शेयर के जरिए जुटाई गई राशि का उपयोग पूंजी आधार बनाने, सामान्य कंपनी उद्देश्यों एवं अन्य कार्यों के लिये करेगी।

क्या है रोक लगाने की वजह?
सेबी की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के अनुसार, नियामक ने कारणों का खुलासा किये बिना गो डिजिट के आईपीओ के संदर्भ में अपनी टिप्पणियों को 'निलंबित' रखा है। कंपनी वाहन बीमा, स्वास्थ्य बीमा, समुद्री बीमा, संपत्ति बीमा समेत अन्य बीमा उत्पाद उपलब्ध कराती है।