IPL 2022 में बटलर ने जमाया दूसरा शतक

in #ipl2 years ago

IPL 2022 राजस्थान के जोस बटलर अब एक ही सीजन में दो शतकीय पारी खेलने वाले दिग्गज बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। वैसे आइपीएल के किसी भी एक सीजन में किसी बल्लेबाज ज्यादा अधिकतम चार शतक बनाए गए हैं।
इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में राजस्थान रायल्स के ओपनर जोस बटलर का बल्ला खूब चल रहा है। धमाकेदार फार्म में चल रहे इस बल्लेबाज ने इस सीजन का पहला शतक मुंबई के खिलाफ जमाया और फिर सोमवार को कोलकाता के खिलाफ भी एक सेंचुरी जड़ दी। बटलर अब एक ही सीजन में दो शतकीय पारी खेलने वाले दिग्गज बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। वैसे आइपीएल के किसी भी एक सीजन में किसी बल्लेबाज ज्यादा अधिकतम चार शतक बनाए गए हैं।
ब्रेबान स्टेडियम में कोलकाता के खिलाफ टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने ओपनर बटलर की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम 200 रन का स्कोर पार किया। 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर टीम 217 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। राजस्थान के इस स्कोर में बटलर के बल्ले से कुल 103 रन निकले। पारी के दौरान उन्होंने 9 चौके और 5 छक्के जमाए।
साल 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की तरफ से खेलते हुए एक ही सीजन में दो शतक जमाया था। लेकिन दुर्भाग्य से इन दोनों ही मैच में टीम को हार मिली थी। साल 2018 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में शेन वाटसन का बड़ा हाथ था। फाइनल में शतकीय पारी के साथ इस सीजन उनके बल्ले से दो सेंचुरी देखने को मिली थी। 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने उतरे शिखर धवन ने धमाल बल्लेबाजी करते हुए दो शतक जमाए थे।19_04_2022-jos_buttler_2nd_century_rr_vs_kkr_ipl_22639824.jpg