IPL 2022: 47 मैच के बाद इन दो टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना तय! जानिए बाकी टीमों का हाल

in #ipl2 years ago

Playoffs: IPL 2022 में अब तक 47 मैच खेले जा चुके हैं और लीग स्टेज के 23 मैच खेले जाने बाकी हैं. यानी अभी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली चार टीमें तय होने में काफी मैच खेले जाने हैं. हालांकि अब तक मैचों के जो नतीजे आए हैं, उन्हें देखते हुए कुछ टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय नजर आ रहा है. वहीं कुछ टीमें साफ तौर पर बाहर होती हुई भी दिखाई दे रही हैं. IPL 2022 में आगे क्या समीकरण बनते दिखाई दे रहे हैं, उस पर एक विश्लेषण पढ़िए..

गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स का प्लेऑफ खेलना लगभग तय
गुजरात ने अपने 9 मैचों में महज एक मैच गंवाया है. यह टीम 8 मैच जीत चुकी है. संभावित समीकरणों को देखते हुए कहा जा सकता है कि अगर यह टीम अपने बाकी बचे हुए 5 मुकाबले गंवा भी दे तो भी इतनी जीत के साथ यह टीम प्लेऑफ में जगह पक्की कर सकती है. अब तक हुए IPL के पिछले सीजनों में भी देखा गया है कि 14 में से 8 मैच में जीत दर्ज कर टीमें IPL प्लेऑफ में आसानी से पहुंचती रही हैं. उधर, लखनऊ सुपर जायंट्स भी अपने 10 में से 7 मुकाबले जीत चुकी है. टीम के महज 4 मैच बाकी हैं. अगर इन 4 मैचों में से लखनऊ एक भी मुकाबला जीत लेती है, तो प्लेऑफ के लिए उसकी दावेदारी भी लगभग पक्की हो जाएगी.

मुंबई लगभग बाहर, सीएसके और केकेआर भी बाहर होने की कगार पर
मुंबई इंडियंस अब तक अपने आठ मैच हार चुकी है. वह अगर अपने बाकी 6 मैच जीत भी लेती है तो भी उसका प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल नजर आता है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) भी अब तक 6-6 मैच गंवा चुकी है. ऐसे में इन्हें अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो अपने बाकी बचे सारे मुकाबले हर हाल में जीतने होंगे. हालांकि इन दोनों टीमों के पिछले मैच देखते हुए यह मुमकिन नजर नहीं आ रहा है.

इन पांच टीमों में होगी प्लेऑफ की जंग
राजस्थान रॉयल्स 6 जीत के साथ IPL प्लेऑफ में पहुंचने के काफी करीब है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें भी 5-5 मैच जीतकर प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है. संभव है कि इन तीन में से कोई दो टीमें अंतिम चार में पहुंचे. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स भी 4-4 मैच में जीत कर प्लेऑफ खेलने का दांवा ठोंक रही हैं. इस तरह यह पांचों टीमों के पास मौका है कि ये 9 से 10 मुकाबले जीतकर प्लेऑफ की दावेदारी कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें..

IPL 2022: इन तीन युवा गेंदबाजों को टीम इंडिया में देखना चाहते हैं वीरेन्द्र सहवाग, चयनकर्ताओं को दी ये सलाह

IPL टीमों के कप्तानों में फाफ डु प्लेसिस की सैलरी सबसे कम, जानिए किसे मिलता है कितना पैसाScreenshot_2022-05-05-14-02-31-71_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpg