1 अक्टूबर को 5जी लांच कर सकते हैं पीएम मोदी

in #international2 years ago

Wortheum new ,sadhna yadav

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अक्टूबर को देश में 5G सेवा लांच कर सकते हैं संचार मंत्रालय के अधीन आने वाले नेशनल ब्रांड बैंड मिशन ने शनिवार को ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी।

हालांकि बाद में एसडीएम ने स्ट्रीट को डिलीट कर दिया है इसी दिन से इंडिया मोबाइल कांग्रेश की शुरुआत होनी है जिसमें 5जी और इससे जुड़े क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

प्रगति मैदान में होने वाले आईएमसी के छठे संस्करण में दूरसंचार क्षेत्र के दिग्गज रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी और भारती इंटरप्राइजेज के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल भी शामिल होंगे साथ ही दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णवी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे सूत्रों के अनुसार आईएमसी में सरकार रिलायंस जिओ, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया द्वारा देश में चलाए जा रहे कुछ सफल 5G टेस्ट बेड का प्रदर्शन कर सकती है। टेस्ट बेड एक प्रकार के पायलट प्रोजेक्ट है पीएम मोदी ने 15 अगस्त को देश में जल्द ही 5G सेवा लांच करने की बात कही थी।

दूरसंचार मंत्री वैष्णव ने भी पिछले महीने कहा था 5G सेवा पर में लांच हो सकती है बस उन्होंने कहा था कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि उपभोक्ताओं को 5G सेवाएं की फाइटिंग मूल पर मिले देश में 5G सेवा चरणबद्ध तरीके से शुरू होगी पहले चरण में देश के 13 बड़े शहरों में 5G सेवा शुरू हो सकती है।