आर्थिक संकट से जूझ रहा श्रीलंका, राष्ट्रपति के घर मिले करोड़ों रूपए, प्रदर्शनकारियों के उड़े होश

in #international2 years ago

sri-lanka-is-facing-financial-crisis-crores-of-rupees-found-at-the-presidents-house-the-protesters-are-blown-away_730X365.jpg

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका में आर्थिक संकट की वजह से देशभर में भीषण महंगाई व भुखमरी झेल रही जनता अब सड़कों पर उतर आई है। श्रीलंका के राष्ट्रपति के घर में घुसकर प्रदर्शनकारी तांडव मचा रहे हैं। राष्ट्रपति जान बचाकर कहीं भाग गए हैं, तो वहीं प्रधानमंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। श्रीलंका में ध्वस्त अर्थव्यवस्था की वजह से जनता परेशान होकर हिंसक प्रदर्शन पर उतर आई है।

सोशल मीडिया पर प्रदर्शनकारियों के कई वीडियो सामने आ रहे हैं। जिसमें दिखाया साफ दिख रहा है कि राष्ट्रपति आवास के भीतर भीड़ जमा है। कुछ लोग आवास में बने स्वीमिंग पूल में नहा रहे हैं। बहुत से लोग तो किचन में पहुंच गए हैं और खाना खा रहा है। ऐेसे तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसी बीच एक हैरान करने वाली खबर आ रही है कि श्रीलंका राष्ट्रपति के आवास में करोड़ों रूपए मिले है। जिसे वहां की सुरक्षा यूनिट्स को सौंप दिया गया है।

करोंड़ों रूपए मिलने पर प्रदर्शनकारी हुए दंग

जब श्रीलंका भुखमरी और आर्थिक संकट से कराह रहा है तब श्रीलंका राष्ट्रपति के घर से करोड़ों रूपए मिलने के बाद वहां प्रदर्शन कर रहे लोग हैरान रह गए। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोग अचंभित है कि राष्ट्रपति खुद अपना आवास छोड़कर जनता को बेसहारा छोड़कर कैसे चले गए। राष्ट्रपति आवास से बरामद नोट को वहां प्रदर्शन कर रहे लोग गिन भी रहे हैं। जगह-जगह से तस्वीरें सामने आ रही हैं जिन्हें देखकर वहां के बदतर हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है।

गौरतलब है कि सारा हंगामा केवल सड़क या राष्ट्रपति के सरकारी आवास तक सीमित नहीं है। आक्रोशित जनता ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास में जाकर भी हंगामा किया और आग के हवाले कर दिया है। पुलिस ने बताया कि गुस्साई जनता को रोकने के लिए पानी की बौछार की गई, आंसू गैस छोड़ी गई लेकिन इस सबके बावजूद जनता प्रधानमंत्री आवास में घुसने में कामयाब रही।

Sort:  

पिछले कुछ दिनों से मेरी खबरों पर लाइक कमेंट नहीं मिलने के कारण वोटिंग पावर कम है इस कारण आप सभी की खबरों को लाइक नहीं कर पा रहा हूं कृपया खबरों को लाइक और कमेंट करें और वोटिंग पावर बढ़ाए।