कश्मीर के कबाब दुकानदार की तस्वीर ने जीता अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार

NEWS DESK: WORTHEUM: PUBLISHED BY, SLN COMMUNITIES, 29 Apr 2022,01:15 PM IST
_124296190_1_debdatta-chakraborty_kebabiyana_hi-res_credited.jpg.webp

भारत में तंदूर पर कबाब बनाते एक दुकानदार की तस्वीर ने खाने से जुड़ी तस्वीरों की एक प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार हासिल किया है.

देवदत्त चक्रवर्ती की धुएं से भरी जगह पर काम करते एक स्ट्रीट फूड विक्रेता की तस्वीर के लिए पिंक लेडी फूड फोटोग्राफर ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला है.

देवदत्त चक्रवर्ती ने ये तस्वीर भारत प्रशासित कश्मीर के श्रीनगर में ली थी. उन्होंने इस तस्वीर को कबाबियाना का नाम दिया है.

उन्होंने रात को भीड़भाड़ वाली सड़क पर तस्वीर को लिया था जहां दुकान वालों ने वाज़वान कबाब और दूसरे स्ट्रीट फूड बनाने के लिए तंदूर में कोयला जला रखा था.

पुरस्कार संस्थापक और निदेशक कैरोलाइन केन्योन कहती हैं, ''आज की दुनिया में पहले से कहीं ज्यादा हम प्यार के लिए आराम की जरूरत महसूस करते हैं.''

''खूबसूरती से लिया हुआ धुआं जो लहरा रहा है, सुनहरी रोशनी, खाना बनाते समय व्यक्ति की अभिव्यक्ति, यहां हमें आश्वस्त करने के लिए बहुत कुछ है''

दुनिया भर के 60 से अधिक देशों से हजारों लोगों ने अपनी तस्वीरें भेजी थीं. एक लाइव स्ट्रीम इवेंट के जरिए विजेताओं के नाम की घोषणा की गई. कई कैटेगरी में विजेता चुने गए हैं.
SLN COMMUNITIES...