PM मोदी ने गुजरात में किया डिफेंस एक्सपो 2022 का उद्घाटन, बोले- ये नए भारत की नई तस्वीर

in #international2 years ago

Wortheum news,sanjay yadav

10:01 AM
खड़गे और थरूर में कौन बनेगा कांग्रेस अध्यक्ष?

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो गई है और 24 साल बाद कांग्रेस पार्टी को आज (19 अक्टूबर) गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष मिलेगा. कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच मुकाबला है. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए सोमवार (17 अक्टूबर) को वोट डाले गए थे.

09:32 AM
24 घंटे में 1946 लोग कोरोना से संक्रमित

भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 1946 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि इस दौरान 2417 लोग इस महामारी से ठीक हुए हैं. इसके बाद देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 25968 हो गई है.

08:39 AM
हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए BJP ने जारी की पहली लिस्ट

हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पहली लिस्ट (Himachal Congress Candidate List) जारी कर दी है और इस लिस्ट में 62 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. बीजेपी ने सीएम जयराम ठाकुर को सिराज सीट से मैदान में उतारा है.

tion.

CM Jairam Thakur to contest from Seraj, Anil Sharma to contest from Mandi and Satpal Singh Satti to contest from Una.

The election is scheduled to be held on 12th November. pic.twitter.com/hm7ZX0UDle

— ANI (@ANI) October 19, 2022

07:02 AM
सीएम योगी आज जाएंगे अयोध्या

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या जाएंगे और श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण व दीपोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे. बता दें कि पीएम मोदी 23 अक्टूबर को अयोध्या जाएंगे और अयोध्या दीपोत्सव में हिस्सा लेंगे.

CM योगी के अयोध्या दौरा का कार्यक्रम

  • 11.25 बजे: गोरखपुर से रवाना होंगे
  • 11.55 बजे: अयोध्या के हेलीपैड रामकथा पार्क पहुंचेंगे
  • 12.05 बजे: साकेत महाविद्यालय का स्थलीय निरीक्षण करेंगे
  • 12.20 से 12.45 बजे: श्रीरामजन्मभूमि दर्शन पूजन/निर्माण स्थल अवलोकन
  • 12.55 से 1.10 बजे: दीपोत्सव कार्यक्रम हेतु की जा रही तैयारियों का निरीक्षण-श्रीराम कथा पार्क, अयोध्या
  • 1.15 बजे: नया घाट एवं सरयू जी आरती स्थल का निरीक्षण
  • 1.25 से 1.40 बजे: दीपोत्सव कार्यक्रम स्थल निरीक्षण, राम की पैड़ी, अयोध्या
  • 1.45 से 2.15 बजे: दीपोत्सव के संबंध में की जा रही तैयारियों की समीक्षा
  • 2.25 बजे: हेलीपैड रामकथा पार्क अयोध्या से वापसी
  • 3 बजे: लखनऊ हेलीपैड आगमन

06:47 AM
ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई

ज्ञानवापी विवाद मामले में आज (19 अक्टूबर) इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. मस्जिद कमेटी ने हिंदू पक्ष की याचिका स्वीकार करने के जिला अदालत के फैसले को चुनौती दी है. पिछली सुनवाई जिला अदालत के आदेश की कॉपी तलब की थी. श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा और विग्रह सरंक्षित करने की मांग वाली अर्जी को जिला न्यायालय वाराणसी द्वारा स्वीकार किए जाने के खिलाफ मस्जिद कमेटी और वक्फ बोर्ड ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है.

06:32 AM
2 दिनों के गुजरात दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर जाएंगे, जहां गांधीनगर में डिफेंस एक्स्पो का करेंगे उद्घाटन और कई परियोजनाओं की नींव भी रखेंगे. पीएम मोदी 2 दिनों के गुजरात दौरे पर राज्य को 15,670 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे.

06:17 AM
हिमाचल चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 46 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने मौजूदा 19 विधायकों को दोबारा टिकट दिया है. बता दें कि राज्य में 12 नवंबर को वोटिंग होगी और नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे. कांग्रेस ने आशा कुमारी को डलहौजी से उम्मीदवार बनाया है, जबकि नीरज नैय्यर को चंबा से टिकट दिया है. वहीं, धर्मशाला से सुधीर शर्मा, मंडी से चंपा ठाकुर और शिमला ग्रामीण से विक्रमादित्य सिंह को टिकट दिया है.

06:16 AM
कांग्रेस पार्टी को आज मिलेगा नया अध्यक्ष

24 साल बाद कांग्रेस पार्टी को आज (19 अक्टूबर) गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष मिलेगा. सुबह 10 बजे से कांग्रेस हेडक्वार्टर में वोटों की गिनती शुरू होगी. कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच मुकाबला है. हालांकि, गांधी परिवार से करीबी और कई वरिष्ठ नेताओं के समर्थन के चलते खड़गे की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए सोमवार (17 अक्टूबर) को वोट डाले गए थे.