ये वो बातें हैं, जो पत्नी से छुपाते हैं पति

in #international2 years ago

IMG_20220625_123316.jpgआम तौर पर कहा जाता है कि पति-पत्नी का रिश्ता प्यार और विश्वास पर टिका होता है. इसलिए पति-पत्नी को एक दूसरे से हर बात शेयर करनी चाहिए. जिससे उनके रिश्ते में हमेशा मिठास बनी रहे. लेकिन कुछ बातें ऐसी होती हैं जिन्हें पति अपनी पत्नियों से छुपाते हैं, जिसकी जानकारी पत्नियों को होना जरूरी होता है.

  1. पति हमेशा अपनी शादी के शुरुआती दिनों में पत्नी से मिलने वाले प्यार और साथ को याद करते हैं. वो अकसर अपनी पत्नी से 'आई लव यू' सुनने की इच्छा रखते हैं. लेकिन वो अपनी पत्नी को यह बताने से कतराते हैं.

  2. बच्चे होने के बाद पत्नियों का ध्यान पति से ज्यादा बच्चों की देख-रेख में लग जाता है. जिस कारण पति खुद को नजरअंदाज महसूस करते हैं. वो चाहते हैं कि उनकी पत्नी पहले की तरह थोड़ा समय उनको भी दें, उनके साथ अपनी फीलिंग्स को शेयर करें. लेकिन वो अपनी पत्नी को खुद से बोल नहीं पाते हैं.

  3. हर किसी के जीवन में अकसर ऐसा समय आता है जब लोग मानसिक तनाव का शिकार हो जाते हैं. इस समय में वो अपनी पत्नी को बताए बिना ही कुछ समय शांति के साथ अकेले रहना चाहते हैं. जिस वजह से पत्नियों को लगता है कि उनके पति गुस्सा हैं या फिर उनका इंटरेस्ट उनमें से खत्म हो रहा है.

  4. जैसे हर पत्नी अपने पति से तारीफ सुनना चाहती है, ठीक उसी तरह पतियों को भी यह चाहत होती है कि उनकी पत्नी उनको कॉप्लिमेंट करें, फर्क सिर्फ इतना है कि पत्नियों कि तरह पति सामने से यह बात बोलते नहीं हैं.

  5. जब बात प्यार और रोमांस की होती है तो ज्यादातर पतियों की तरफ से ही शुरुआत होती हैं. लेकिन हर पत्नी के लिए यह जानना जरूरी है कि पति दिल ही दिल में यह चाहते हैं कि उनकी पत्नी की तरफ से भी शुरुआत हो. लेकिन वो चाहकर भी अपनी पत्नियों से बोलते नहीं हैं.