पाकिस्तान में दो सगी बहनों की हत्या, भाई और चाचा समेत छह गिरफ्तार

in #international2 years ago

20220523_015818.jpgपाकिस्तान के पंजाब सूबे के गुजरात ज़िले में पुलिस ने बताया है कि पाकिस्तानी मूल की स्पेन की नागरिक रहीं दो बहनों की हत्या के आरोप में छह संदिग्धों को गिरफ़्तार किया गया है। गिरफ़्तार लोगों में दोनों महिलाओं के भाई, उनके चाचा, दोनों के पति और दो अन्य लोग शामिल हैं। मामले में नामजद किए गए चार अन्य अभियुक्तों की अभी गिरफ़्तारी नहीं हुई है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में कुल दस लोगों के ख़िलाफ़ नामजद केस दर्ज किया गया है।

इन दोनों बहनों की शादी उनकी मर्जी के ख़िलाफ़ उनके चचेरे भाइयों से कर दी गई थी। जिसके बाद उन दोनों पर अपने अपने शौहरों को स्पेन ले जाने का दबाव डाला जा रहा था। लेकिन दोनों बहनों ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था। गुजरात पुलिस के ज़िला पुलिस अधिकारी हाफ़िज अता-उर-रहमान ने कहा है कि गिरफ़्तार अभियुक्तों को अदालत में पेश करके उनका रिमांड लेने की कोशिश की जा रही है।

इस मामले के लिए दर्ज एफ़आईआर में कहा गया है कि पुलिस को एक मुख़बिर से सूचना मिली थी कि स्पेन के दो नागरिकों को प्रताड़ित किया जा रहा है। पुलिस जब मौक़े पर पहुंची तो अंदर से चीख-पुकार सुनाई दे रही थी। पुलिस के मुताबिक़, ''जब वे घर में घुसे तो दोनों बच्चियों का गला घोंटा जा रहा था। और उन्होंने जब पुलिस को देखा तो उनकी हत्या कर दी गई और अभियुक्त वहां से भाग गए।''