4 भारतीयों सहित 21 यात्रियों को ले जा रही नेपाली फ्लाइट लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

in #international2 years ago

IMG_20220529_114954.jpgनेपाल में तारा एयर फ़्लाइंग के एक ट्विन इंजन एयरक्राफ्ट का रविवार को एयर कंट्रोलिंग सिस्टम से संपर्क टूट गया है। विमान में चार भारतीयों सहित कुल 21 लोग सवार थे।

काठमांडू पोस्ट की ख़बर के अनुसार, ये विमान नेपाल के पोखरा से जोमसोम जा रहा था। एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार, विमान का संपर्क रविवार सुबह 9 बजकर 55 मिनट में टूटा। समाचार एजेंसी एएनआई ने सरकारी मीडिया के हवाले से बताया है कि विमान में चार भारतीय और तीन जापानी नागरिक भी सवार थे। इसके अतिरिक्त सभी नेपाली नागरिक थे. क्रू के साथ विमान में कुल 21 लोग सवार थे।

जोम्सम एयरपोर्ट के कर्मचारी पुष्कल राज शर्मा के मुताबिक, सुबह 9:55 बजे उड़ान भरने वाला विमान का सुबह 10:11 बजे से संपर्क टूट गया था। शर्मा ने एक समाचार एजेंसी को बताया, "विमान के संपर्क टूटने के बाद धौलागिरी इलाके में तलाशी के लिए हेलीकॉप्टर भेजे गए हैं।" नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण की ओर से जारी बयान के मुताबिक, तलाशी के लिए जो हेलीकॉप्टर भेजा गया था, उसे ख़राब मौसम की वजह से वापस जोमसोम एयरपोर्ट भेज दिया गया है।

प्राधिकरण ने कहा है कि फिलहाल और हेलीकॉप्टर को भी स्टैंडबाइ में रखा गया है और मौसम सुधरने पर फिर से काम शुरू किया जाएगा। इस बीच थल मार्ग से भी विमान को खोजने पर विचार किया जा रहा है।

20220529_151343.jpgनेपाल में भारतीय दूतावास ने इमरजेंसी हॉटलाइन नंबर जारी किया है। घटना का संज्ञान लेते हुए नेपाल के उड्डयन प्राधिकरण की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी की गई थी, जिसपर दूतावास ने कहा कि वो गुमशुदा लोगों के परिवारों से संपर्क है और किसी भी तरह की मदद या जानकारी के लिए हॉटलाइन नंबर जारी कर रही है।