मलाला दिवस कार्यक्रम: नवागत संस्थान ने शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान को सराहा

![IMG_20240712_180325.jpg](UPLOAD FAILED)
उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में नवागत सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्थान के तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय मलाला दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में बीजेपी के महानगर संयोजक डॉ दिनेश शर्मा मौजूद रहें। इस कार्यक्रम में ऋषांक अग्रवाल को सम्मानित किया गया, जो मालिन बस्तियों में रहने वाले बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करने का कार्य करते है।

संस्था के संस्थापक एवं सचिव डॉ नरेश पाराशर ने इस मौके पर गरीब बच्चों को भोजन और कुछ उपहार भी वितरित किए एवं विचार व्यक्त करते हुए कहा आजादी का असली रास्ता शिक्षा है और ये हमारी जिम्मेदारी है की हम हर जरूरतमंद तक शिक्षा पहुंचाए।

अपने अध्यक्षीय भाषण में डॉ दिनेश शर्मा ने मलाला यूसुफजई के जीवन के संघर्ष के बारे में बताया एवं कहा कि मलाला ने दुनिया को यह सिखाया है कि शिक्षा हर बच्चे का अधिकार है और इसके लिए हमें हर संभव प्रयास करना चाहिए। और डॉ शर्मा ने सभी को प्रोत्साहित किया कि वे भी गरीब बच्चों को शिक्षा देने में सहयोग करें।

नवागत संस्थाध्यक्ष हर्ष पाराशर ने मुख्य अतिथि और हर सदस्य को इस सुंदर आयोजन के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि Ns3 संस्था के कार्यक्रम समाज में जागरूकता फैलाने में मदद करते हैं और बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाने में सहायक होते हैं।

नवागत सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्थान ने इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज को एक महत्वपूर्ण संदेश दिया है कि शिक्षा हर बच्चे का अधिकार है और हमें इसे हर संभव तरीके से सुनिश्चित करना चाहिए।