कृषि निदेशक ने निरीक्षण कर परखीं योजनाएं

बहराइच 17 सितंबर : (डेस्क) कृषि निदेशक डॉ. जितेंद्र कुमार तोमर ने कृषि भवन में की योजनाओं की समीक्षा मंडलीय समीक्षा के बाद कृषि निदेशक पहुंचे कृषि भवन, विभिन्न कार्यालयों का किया निरीक्षण कृषि विभाग की योजनाओं की प्रगति पर चर्चा, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

1000050697.jpg

बहराइच जिले में कृषि निदेशक डॉ. जितेंद्र कुमार तोमर ने मंडलीय समीक्षा के बाद सोमवार को कृषि भवन का दौरा किया। उन्होंने यहां कृषि विभाग की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की और विभिन्न कार्यालयों का भी निरीक्षण किया।

डॉ. तोमर ने कृषि विभाग की योजनाओं की प्रगति पर चर्चा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने किसानों के हित में उठाए जाने वाले कदमों पर ध्यान केंद्रित किया और कृषि भवन में आयोजित बैठक में योजनाओं के कार्यान्वयन पर जोर दिया।

कृषि निदेशक ने विभिन्न कार्यालयों का भी निरीक्षण किया और कृषि विभाग की गतिविधियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे किसानों की समस्याओं का त्वरित समाधान करें और उन्हें आवश्यक सहायता प्रदान करें।

डॉ. तोमर ने कहा कि कृषि क्षेत्र में सुधार लाने के लिए योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन की आवश्यकता है। उन्होंने अधिकारियों से अपील की कि वे किसानों के साथ निकट संपर्क में रहें और उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करें।

इस दौरान, कृषि विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने कृषि निदेशक को विभिन्न योजनाओं की प्रगति से अवगत कराया और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की।

कृषि निदेशक के बहराइच दौरे ने कृषि विभाग की प्राथमिकताओं को रेखांकित किया है। उनका मानना है कि किसानों को आवश्यक सहायता और प्रोत्साहन प्रदान करके ही कृषि क्षेत्र में सुधार लाया जा सकता है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे किसानों के साथ मिलकर काम करें और उनकी समस्याओं का समाधान करने में मदद करें।

इस प्रकार, कृषि निदेशक के बहराइच दौरे ने कृषि विभाग की प्राथमिकताओं को रेखांकित किया है और किसानों के हित में उठाए जाने वाले कदमों पर ध्यान केंद्रित किया है। यह दौरा कृषि क्षेत्र में सुधार लाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम साबित हुआ है।