सियार के हमले में चार लोग घायल, ग्रामीणों ने घेर कर मार डाला

in #injured6 days ago

अमेठी 13 सितंबर: (डेस्क)भेड़िये और सियार का आतंक: फुरसतगंज में चार लोग घायल

jagal-ma-majatha-garamanae_6182375ceab820c1bd70f57a669c10ef.jpeg

भेड़िये और सियार का आतंक अब अमेठी जिले के फुरसतगंज तक पहुंच गया है। गुरुवार को तिलोई तहसील क्षेत्र में एक सियार ने भदैया महमूदपुर गांव में चार लोगों पर हमला कर दिया, जिससे वे
गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना के अनुसार, करीब 10 बजे सुबह गांव में एक सियार घुस आया और चार लोगों पर टूट पड़ा। सियार ने अपने तेज दांतों से उन्हें काटना शुरू कर दिया। घायलों में गांव के ही निवासी शिवप्रसाद, उनकी पत्नी, बेटा और एक अन्य व्यक्ति शामिल हैं।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। उधर, भयभीत ग्रामीणों ने सियार को घेरकर लाठी-डंडों से मार डाला। करीब एक घंटे तक क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

वन विभाग ने ग्रामीणों को सतर्क किया और कहा कि वे रात में घरों में ही रहें और बच्चों को भी घर से बाहर न निकालें। अधिकारियों ने बताया कि सियार के हमले में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भेड़िये और सियार का आतंक फैलता जा रहा है
अमेठी जिले में पिछले कुछ समय से भेड़िये और सियार का आतंक फैलता जा रहा है। इन जानवरों ने अब तक कई लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं और कई घायल किए हैं। जिले के कई गांवों में लोग इन जानवरों से डर कर घरों में कैद हो गए हैं।

वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ये जानवर अक्सर शिकार के लिए गांवों में घुस आते हैं और लोगों पर हमला कर देते हैं। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि वे रात में घरों से बाहर न निकलें और बच्चों को भी घर से दूर न भेजें।

सरकार से मदद की मांग
ग्रामीणों ने सरकार से मदद की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही इन जानवरों को पकड़ कर जंगलों में नहीं भेजा गया तो फिर ये लोगों के लिए और भी ज्यादा खतरनाक हो जाएंगे। उन्होंने वन विभाग से भी मदद मांगी है।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वे इन जानवरों को पकड़ने के लिए कोशिशें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन जानवरों को जंगलों में भेज दिया जाएगा ताकि लोगों को इनसे राहत मिल सके।