प्लांटस में रोजगार के अवसर एवं योग्यताओं को दी जानकारी

in #industrial2 years ago

Anjania College 1.jpeg

  • अंजनिया महाविद्यालय का औद्योगिक भ्रमण के साथ औद्योगिक इकाइयों में हर घर तिरंगा अभियान

मंडला। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में स्थापित शासकीय स्नातक महाविद्यालय अंजनिया जिला मण्डला में संचालित स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन योजना के अंतर्गत औद्योगिक भ्रमण का आयोजन महाविद्यालय के टीपीओ प्रतीक श्रीवास्तव के मार्गदर्शन व निर्देशन में तथा उद्यमिता विकास केन्द्र के सहयोग से किया गया।

भ्रमण दल औद्योगिक क्षेत्र देवदरा मण्डला में पहुंचा। जहाँ पर महाविद्यालय के 50 विद्यार्थियों को तसला एंड फेब्रिकेशन फेक्ट्री, एस ब्रिक्स प्लांट, गोल्ड फिंगर इंडस्ट्री, ऑइल मिल जैसी यूनिट की कार्य प्रणाली दिखाई व समझाई गई। साथ ही प्लांटस में रोजगार के अवसर एवं योग्यताओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। इस दौरान सेडमैप मंडला समन्वयक एसके शर्मा ने छात्र-छात्राओं द्वारा पूछे गए विभिन्न शंकाओं का समाधान किया।

Anjania College 2.jpeg

औद्योगिक भ्रमण में महाविद्यालय स्टॉफ से डॉ.शोभना पटेल व प्रशांत यादव भ्रमण दल प्रभारी के रूप में उपस्थित रहे। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत भ्रमण दल ने इन औद्योगिक इकाई के विभिन्न यूनिट्स में कार्यरत मजदूरों, कारीगरों व अन्य व्यक्तियों को हर घर तिरंगा अभियान का जागरूकता कार्यक्रम भी किया।

Sort:  

मैं आप लोगों का पोस्ट लाइक कर रहा हूं और आप लोग मेरा प्रोफाइल खोल करके मेरा भी पोस्ट लाइक करें और फॉलो करें मैं सारा खबर लाइक कर दूंगा और फॉलो करूँगा

आप भी हमारे न्यूज को लाईक करे