इंदौर में नौकरी खोने से एक साथ साथ लोगों ने किया आत्म हत्या

in #indore2 years ago

Screenshot_20220901_235819~2.jpgलेकिन कई बार लोग नौकरी जाने से इतने हताश और निराश हो जाते हैं कि आत्महत्या जैसा कदम भी उठा लेते हैं ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के इंदौर से आया है जहां फेब्रिकेशन और मॉड्यूलर किचन बनाने कंपनी के 7 कर्मचारियों ने जहर खा लिया. ये सभी कर्मचारी जिले के परदेशीपुरा थाना क्षेत्र में एक कंपनी में काम करते थे.

लेकिन इन 7 कर्मचारियों को कंपनी के संचालक ने कंपनी की बदहाली की वजह से किसी दूसरी कंपनी में शिफ्ट कर दिया था. इसकी लजह से कंपनी में तैनात कर्मचारियों ने परदेशीपुरा थाना क्षेत्र में स्थित कंपनी पहुंचकर जमकर हंगामा किया. इन लोगों ने कंपनी में मौजूद संचालक को बताया कि हम आत्महत्या करने वाले हैं. इसके बाद कंपनी के संचालक ने पूरे मामले की जानकारी परदेशीपुरा पुलिस को दी. घटना की सूचना मिलते ही परदेशीपुरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास करने वाले 7 कर्मचारियों को इलाज के लिए एमवाय हॉस्पिटल में पहुंचाया है. जहां फिलहाल उनकी हालत स्थिर बनी हुई है.

कंपनी के एक अन्य कर्मचारी अनिल निगम ने बताया कि जिन लोगों ने आत्महत्या करने का प्रयास किया है. वह कंपनी में तकरीबन 15 से 20 सालों से काम कर रहे थे. इस दौरान अचानक कंपनी के संचालक रवि ने उन्हें सांवेर रोड स्थित दूसरी कंपनी में ट्रांसफर कर दिया गया. सांवेर रोड स्थित कंपनी काफी दूर थी, जिसके कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. मामले की जांच कर रही परदेशीपुरा थाना प्रभारी पंकज द्विवेदी का कहना है कि तकरीबन 7 - 8 सालों से कंपनी की हालत बदहाल है.

कंपनी फेब्रिकेशन और मॉड्यूलर किचन बनाने का काम करती थी. लेकिन पिछले काफी दिनों से कंपनी को कोई काम नहीं मिल रहा था, जिसके कारण कंपनी के मालिक ने कंपनी में तैनात कर्मचारी जमुनाधर ,दीपक, राजेश ,देवीलाल, जितेन और शेखर को सांवेर रोड स्थित कंपनी में ट्रांसफर कर दिया गया था. फिलहाल जिन कर्मचारियों ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं जो भी दोषी होगा उसके उपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.