3Indore Fire: इंदौर के जीएन मार्केट में लगी आग में चार दुकानें जलकर हुई खाक,

in #indore2 years ago

दौर के जीएन मार्केट में सोमवार को बिजली के शार्ट-सर्किट की वजह से आग लग गई. फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने में सात घंटे लगे. हालांकि अब भी मलबे से Indore Fire: इंदौर में लकड़ी के बाजार जीएनटी मार्केट (GNT Market) में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां अचानक आग की लपटें उठने लगी जिसमें लाखो का सामान जलकर खाक हो गया. आग कितनी भयानक थी इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने में करीब सात घंटे का समय लगा. सोमवार शाम तक आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया था. इस अग्निकांड में चार दुकानें जलकर खाक हो गईं.

बिजली के शार्ट-सर्किट की वजह से लगी आग
वहीं दमकल अधिकारियों के मुताबिक, उन्हें सोमवार सुबह करीब 4.15 बजे सूचना मिली थी कि जीएनटी मार्केट में बिजली के शार्ट-सर्किट की वजह से आग लग गई है. आग पर काबू पाने के लिए तीन फायर ब्रिगेड स्टेशनों से दमकल की पांच गाड़ियां भेजी गई थीं. वहीं सूचना मिलते ही पुलिस के आधाधिकारी भी दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया गया.

आग की ऊंची-ऊंची लपटे देख सहमे लोग
पुलिस ने बताया कि पीठे में लकड़ी की बल्लियों के साथ बड़े पाटे रखे हुए थे. जबकि आगे की दुकानों में लकड़ी के खिड़की और दरवाजे बनाने का काम किया जाता है. चारों तरफ लकड़ी होने की वजह से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था. इस दौरान आग की काफी ऊंची लपटें देखी गई.

50 पानी के टैंकरों से आग पर पाया गया काबू
आग लगने की सूचना पर एसपी आर निगवाल भी बाजार पहुंच गए थे. दमकल अधिकारियों के मुताबिक सुबह करीब चार बजे लगी आग पर रात करीब 11 बजे काबू पा लिया गया. अभी भी मलबे से धुआं उठ रहा है. अधिकारियों के मुताबिक आग बुझाने के लिए करीब 50 टैंकर पानी की जरूरत पड़ी थी.

Screenshot_20220920_091723~2.jpg