इंदौर में केक्स एंड क्राफ्ट के डायरेक्टर मनीष लुल्ला ने लगाई फांसी

in #indore2 years ago

05_10_2022-manish_lulla_indore_5.jpg. बेकरी कारोबारी और केक्स एंड क्राफ्ट के डायरेक्टर मनीष लुल्ला ने मंगलवार को इंदौर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना के वक्त मनीष की पत्नी जैस्मिन आफिस में थी। जिस कमरे में फांसी लगाई, उसे पुलिस ने सील कर दिया है। मनीष के बड़े भाई धीरज डेली कालेज की गवर्निंग बाडी में ओल्ड डेलियंस कैटेगरी के सदस्य हैं। पारिवारिक मित्रों के अनुसार पति-पत्नी में थोड़ी सी अनबन हुई थी। बेटा और बेटी मुंबई में पढ़ते हैं।

एडीसीपी जोन-3 राजेश रघुवंशी के मुताबिक, 45 वर्षीय मनीष पुत्र रमेश लुल्ला एबी रोड स्थित वाइब्रेंट टावर की चौथी मंजिल पर रहते थे। इंदौर में उनके केक्स एंड क्राफ्ट के नाम से कई आउटलेट्स हैं। वे यशवंत क्लब के सदस्य भी रहे हैं। रात करीब 9 बजे पलासिया पुलिस को सूचना मिली कि मनीष ने दुपट्टे से फांसी लगा ली। स्वजन ही उन्हें एबी रोड स्थित निजी अस्पताल ले गए, लेकिन डाक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

दोपहर से ही नहीं उठा रहे थे स्वजन और मित्रों के फोन - बयान देने की स्थिति में नहीं स्वजन - पलासिया टीआइ संजयसिंह बैस के अनुसार, मनीष के स्वजन अभी बयान देने की स्थिति में नहीं हैं। उनका शव निजी अस्पताल में रखवा दिया है। जानकारी के अनुसार, दोपहर से ही मनीष ने स्वजन और मित्रों के फोन उठाना बंद कर दिए थे। रात करीब नौ बजे पत्नी घर पहुंची तो घंटी भी बंद थी। उन्होंने ड्राइवर सोनू बौरासी को ताले वाले को लाने को भेजा और दूसरी चाबी बनवाई। चाबी मिलने पर दरवाजा खोला तो मनीष दुपट्टा और सलवार से बने फंदे पर लटके मिले। चाकू से फंदा काटकर मनीष लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन मृत घोषित कर दिया।

न सुसाइड नोट मिला न मोबाइल - पुलिस ने देर रात पूरे फ्लैट की सर्चिंग की, लेकिन वहां न सुसाइड नोट मिला न मोबाइल। पत्नी भी बयान देने की स्थिति में नहीं थी। पुलिस ने मोबाइल के बारे में पूछा तो उन्होंने अनभिज्ञता जताई। दूसरी ओर, मनीष के भाई धीरज से पुलिस ने पूछा तो उन्होंने आत्महत्या के बारे में जानकारी नहीं होने की बात कही। उन्होंने बताया कि वे मैच देख रहे थे।