इंडोनेशिया के इस्लामिक सेंटर में भीषण आग, भरभराकर गिर पड़ा मस्जिद का विशाल गुंबद

in #indonesia2 years ago

Fire in Indonesian Mosque: इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता स्थित इस्लामिक सेंटर (Jakarta Islamic Centre) की बड़ी मस्जिद में बुधवार को भीषण आग लग गई. आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते मस्जिद का विशाल गुंबद भरभराकर ढह (Grand Mosque Dome Collapses) गया. हादसे को देखकर आसपास मौजूद लोगों के रोंगटे खड़े हो गए, हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. कई घंटे बाद आग पर काबू पाया गया.

मस्जिद में रिनोवेशन का चल रहा था काम

गल्फ टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया हादसे का वीडियो वायरल हो रहा है, जब मस्जिद का गुंबद गिरा. बताया जा रहा है कि जब मस्जिद के गुंबद (Mosque Dome) में आग लगी, तब वहां रिनोवेशन का काम चल रहा था. आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते आग ने पूरी मस्जिद को अपनी चपेट में ले लिया, जिसके बाद पूरी मस्जिद आग की लपटों में घिरी नजर आई. धुएं के गुबार और भीषण आग की वजह से कुछ ही पल में मस्जिद का पूरा गुंबद ताश के पत्तों की तरह ढह गया.फायर ब्रिगेड की 18 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

मस्जिद में आग के बाद पूरे इलाके को खाली कराया गया. आग इतनी भयावह थी कि उसे बुझाने के लिए 18 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों पर बुलाना पड़ा. तब जाकर कई घंटों के मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. मस्जिद में आग लगने का कारण शॉर्ट शर्किट बताया जा रहा है, क्योंकि उस समय मस्जिद में रिनोवेशन का काम चल रहा था.