भगवान राम की नगरी अयोध्या में मिलेगा हर राज्य का व्यंजन, अयोध्या में बनेगा फूड हब

in #indian2 years ago

अयोध्या: राम की नगरी अयोध्या को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने का काम शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में सरयू तट के पास दुनिया भर से आने वाले पर्यटकों को अब अलग-अलग राज्यों का खास व्यंजन मिलेगा. राज्य की योगी सरकार अयोध्या में नयाघाट क्षेत्र एक बड़ा फूड हब बनाने जा रही है. यदि सबकुछ ठीक रहा तो यह सितंबर माह तक खोल दिया जाएगा. पहले चरण में अयोध्या नगर निगम व खाद विभाग फूड हब के लिए 30 दुकान एलॉट करने जा रहा है.

लता मंगेशकर चौराहे के पास होगा निर्माण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यह सौगात नगर निगम द्वारा दी जा रही है. इससे यहां पहुंचने वाले पर्यटक व श्रद्धालु राज्य के पारंपरिक व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे. नगर निगम अयोध्या की हृदय स्थली कहे जाने वाली सरयू के तट पर स्थित लता मंगेशकर चौराहा (नयाघाट) के पास फूड हब बनकर तैयार होगा.
फूड हब बनने से अयोध्या आने वाले पर्यटकों को भारतीय संस्कृति से जुड़े हुए सभी व्यंजनों का आनंद राम नगरी में मिलेगा. नगर निगम अयोध्या के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने बताया कि मुख्यमंत्री का निर्देश था कि फूड हब का निर्माण किया जाए. उसी के क्रम में नगर निगम और खाद्य विभाग ने मिलकर के यह कार्य योजना बनाई है. एक छत के नीचे 30 दुकान प्रारंभिक चरण में शुरू होंगी. फूड हब सेंटर 25 सितंबर से प्रारंभ होगा. फूड हब में अलग-अलग राज्यों के व्यंजन लोगों को रियायती दरों पर मिलेंगे. यहां स्वच्छता का विशेष ख्याल रखा जाएगा.यह पूरी स्कीम स्मार्ट सिटी के लक्ष्यों को भी पूरा करेगी. मेयर ने कहा कि लता मंगेशकर चौराहा के पास में 30 दुकानों का हब बनाने जा रहे हैं, इसका मुख्यमंत्री से लोकार्पण कराया जाएगा.south-indian-thaali-food-.jpg

Sort:  

आपसे गुजारिश/निवेदन/आग्रह है कि मेरी खबर/,ब्लॉग/पोस्ट पर भी अपना वोटिंग रूपी आशीर्वाद प्रदान कर दिया करे, जिससे मेरे भी पॉवर और कॉइन बढ़ जाएंगे।

जैसे आप अन्य लोगों को वोटिंग करती हैं, उसी तरह मेरी पोस्ट पर भी अपना बहुमूल्य वोट दर्ज कर दिया करें।

जी कर दिया।

Please like my news

Upma mam plis like may news

upma mam like my news pliz

Ker diya .

कभी-कभी हमारी पोस्टों को भी लाइक कर दिया करें.

प्लीज मैम लाइक कर दीजिए पोस्ट को

Please like my post mam