कांच के ग्लास से पानी पीता दिखा जहरीला किंग कोबरा, देख हैरान हुए लोग, बोले- असली है या नकली !

in #indian2 years ago

21s2f7bo_cobra-240_625x300_13_May_22.jpg

सोशल मीडिया पर किंग कोबरा (black cobra snake) का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें किंग कोबरा कांच के ग्लास से पानी पीते हुए दिखाई दे रहा है, ग्लास को एक शख्स ने अपने हाथों में पकड़ रखा है. कोबरा, सांप की सबसे जहरीली प्रजातियों में से एक है और खासतौर पर दक्षिण पूर्व एशिया में पाए जाते हैं. किंग कोबरा (king cobra)- कोबरा प्रजाति में सबसे लंबा सांप होता है और आमतौर पर भारत में पाया जाता है.

IFS अधिकारी सुशांत नंदा (IFS officer Susanta Nanda) के ट्विटर पोस्ट जिसमें एक बंदर और कुछ बत्तखों को तरबूज बांटते हुए दिखाया गया था, उसके जवाब में एक शख्स ने जहरीले सांप (venomous snake) का वीडियो पोस्ट किया था. सुशांत नंदा ने ट्वीट में लिखा, "शेयर करने के लिए प्यार."

इसके बाद ncsukumar नाम के एक यूजर ने एक कोबरा को पानी पीते हुए वीडियो के साथ जवाब दिया. उन्होंने वीडियो को कैप्शन दिया, “बंदर और बत्तख तरबूज खा रहे हैं और यहाँ आप किंग कोबरा को सच में हाथ में रखे गिलास से पानी पीते हुए देख रहे हैं. उन्हें भी वहां हाइड्रेट रहना पड़ता है. लेकिन वे पानी पीने के लिए मुंह नहीं खोलते हैं, एक छोटा नथुना है जिसके माध्यम से वे पानी चूसते हैं."