15 अगस्त से पहले कुरुक्षेत्र को दहलाने की कोशिश नाकाम, टाइमर के साथ RDX बरामद

in #indian2 years ago

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 15 अगस्त से पहले बड़ी साजिश नाकाम हुई है. कुरुक्षेत्र को दहलाने के कोशिश को एसटीएफ की टीम ने नाकाम कर दिया. एसटीएफ ने आरडीएक्स और टाइमर बम बरामद किया है. हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 15 अगस्त से पहले एसटीएफ ने दहशतगर्दों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया. दहशतगर्द कुरुक्षेत्र को दहलाने की कोशिश में थे, लेकिन उनकी ये कोशिश कामयाब नहीं हो सकी. सूत्रों के अनुसार, एक संदिग्ध व्यक्ति की निशानदेही पर एसटीएफ टीम ने बम बरामद किया. बरामद बम पर टाइमर और विस्फोटक आरडीएक्स भी लगा हुआ था, जिसे बम निरोधक दस्ते की मदद से को डिफ्यूज करा दिया गया. संदिग्ध व्यक्ति से शाहाबाद मारकंडा के थाने में एसटीएफ की टीम पूछताछ कर रही है. इस एंगल पर भी पूछताछ जारी कि कहीं ये बम दिल्ली के लिए तो नहीं भेजा जा रहा था. हरियाणा पुलिस ने केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों और एनआईए को पूरे मामले की जानकारी दे दी है. वहीं 15 अगस्त से पहले दिल्ली की और जाने वाले हाईवे पर विस्फोटक मिलने से हड़कंप मचा हुआ है.

पंजाब का रहने वाला है आरोपी युवक

सूत्रों के अनुसार, जीटी रोड पर मिर्ची ढाबे के पास एक संदिग्ध व्यक्ति की निशानदेही पर एसटीएफ की टीम ने एक टाइमर बम बरामद किया है. पुलिस द्वारा पकड़े गए युवक की पहचान पंजाब के तरनतारन के रहने वाले शमशेर सिंह के रूप में हुई है. पुलिस ने तुरंत बम को अपने कब्जे में लेकर बम निरोधक दस्ते की मदद से उसे डिफ्यूज करवाया. बताया जा रहा है कि इस बम का इस्तेमाल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किया जाना था.

बता दें, केंद्र की मोदी सरकार इस बार स्वतंत्रता दिवस को खास अंदाज में मनाने की तैयारी कर रही है. मोदी सरकार ने “आजादी के अमृत महोत्सव” पर “हर घर तिरंगा” फरहाने की योजना तैयार की है. इस बार केंद्र की मोदी सरकार ने सप्ताहभर तक कार्यक्रम का आयोजन करने का निर्णय लिया है. कार्यक्रमों का आयोजन 15 अगस्त से चार दिन पहले शुरू हो जाएगा और दो दिन बाद तक मनाया जाएगा. दरअसल, सरकार का उद्देश्य लोगों में देश प्रेम की भावना को बढ़ाना है.A2427164-E932-4516-908D-34DCB9517C01.webp