Asia Cup: भारत और पाकिस्तान पर ICC का बड़ा एक्शन, इस बात को लेकर ठोका तगड़ा जुर्माना

in #india2 years ago

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान पर एशिया कप 2022 के ग्रुप ए मैच में 'स्लो ओवर रेट' को लेकर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. मैच रेफरी के आईसीसी एलीट पैनल के जेफ क्रो ने रोहित शर्मा और बाबर आजम की टीमों द्वारा रविवार के मैच के दौरान अपने-अपने निर्धारित समय से दो ओवर कम होने के बाद कार्रवाई की.आईसीसी ने कहा, "खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट के मामले से संबंधित है. इस संबंध में खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना प्रति ओवर के लिए लगाया जाता है, जो उनकी टीम आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है."दोनों कप्तानों को इसके लिए दोषी ठहराया गया और दोनों कप्तानों ने अपना दोष स्वीकार कर लिया, इसलिए मामले में औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर मसूदुर रहमान और रुचिरा पिल्लियागुरुगे, तीसरे अंपायर रवींद्र विमलासिरी और चौथे अंपायर गाजी सोहेल ने आरोप लगाए.

5 विकेट से टीम इंडिया ने मारी थी बाज़ी

दुबई में खेले गए एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया था. इस मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलने के बाद 147 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने अंतिम ओवर में दो गेंद बाकी रहते हुए सिर्फ 5 विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया. हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई.

भारत की इस जीत के हीरो रहे स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या. हार्दिक ने पहले गेंदबाजी में तीन विकेट चटकाए और फिर बल्लेबाजी में चार चौकों औक एक छक्के की मदद से नाबाद 33 रन बनाए. वह जब बैटिंग के लिए आए थे तो भारत ने 15वें ओवर में सिर्फ 89 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे. Screenshot_20220831-184236_News Club.jpg