निष्ठा जपाइगो की टीम ने किया हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स का भ्रमण

in #india2 years ago

FB_IMG_1653633458473.jpg

मध्य प्रदेश गुना
गुना आज दिनांक 26 मई 2022 को निष्ठा जपाईगो की यूएस की सीईओ Dr. Elvira Berchoea की टीम द्वारा छिपोंन एवम करोद की विजिट की गई। मुख्य चिकित्सा एवम् स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजकुमार ऋषिवर की उपस्थिति में मैडम Elvira ने स्वास्थ्य गतिविधियों के बेहतरी हेतु सीएमएचओ से सुझाव एवम् आयुष्मान भारत के सहयोग से अभी वर्तमान में और क्या परिवर्तन हुए है जिसमे निष्ठा जपाईगो का क्या महत्पूर्ण योगदान रहा इस संबंध में चर्चा की ।
उक्त टीम द्वारा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स की सभी 12 प्रकार के सर्विसेज, मेडिसिन हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स पर 97 प्रकार , योग एवम् व्यवहार परिवर्तन की गतिविधियों का कार्य देखा।
टीम द्वारा डॉ पी बुनकर डी एच ओ , डॉ एस जे बैक सीबीएमओ एवम् सी एच ओ का भी साक्षात्कार लिया गया।
टीम में जपाइगो की राज्य कार्यक्रम अधिकारी डॉ ज्योति बनवारे, प्रोग्राम कॉर्डिनेटर डॉ चेतना, द्वारा संचालित स्वास्थ्य गति विधियों में किस प्रकार के चैलेंज आ रहे है इस बारे में बात भी की। इसी प्रकार करोद एच डब्लू सी पर संचालित हाई रिस्क माताओं की जानकारी, टीबी फैमिली केयर मॉडल, वृद्धजन स्वास्थ्य , जन आरोग्य हेतु वेलनेस कार्यक्रम की भी जानकारी प्राप्त की। इस टीम में मुख्य रूप से जिला महामारी विज्ञानी सत्येंद्र रघुवंशी, सत्येन्द्र शर्मा जिला सीपीएचसी सलाहकारजपाइगो टीम से डॉ वैभव राव पाटिल उपस्थित थे